Jobs & CareerTop News

UPSC TOPPER कनिष्ठ कटारिया ने गर्लफ्रेंड को दिया श्रेय, तो यूसर्ज ने लिखा,-“भाई तुम धन्य हो”

UPSC की फाइनल परीक्षा में ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक लाने वाले कनिष्क कटारिया ने टॉप किया। अक्सर लोग अपनी सफता का श्रेय अपने माता-पिता और परिवार वालों को देते हैं, लेकिन इस बार इस शख्स ने अपनी सफलता में गर्लफ्रेंड को भी क्रेडिट दिया है।

जी हां यूपीएससी की परीक्षा में उत्तीर्ण करने वाले कनिष्क कटारिया ने न्यूज एजेंसी को इंटरव्यू देने के दौरान कहा कि वे पैरेंट्स, बहन के साथ-साथ गर्लफ्रेंड को मदद और मोरल सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद देते हैं। कनिष्क के इस जवाब के बाद सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने इसे ऐतिहासिक करार दिया है। कई यूजर्स ने कमेन्ट करते हुए लिखा कि ऐसा पहली बार है, जब कोई यूपीएसएसी टॉपर अपनी गर्लफ्रेंड को खुलकर क्रेडिट दे रहा है।

@Sarwagna_Ananta ने लिखा- ये कहते हुए दुख है, लेकिन शायद तबाही आने वाली है।। भारत में गर्लफ्रेंड भारी शब्द है।। गर्लफ्रेंड के पैरेंट्स चिल्ला रहे होंगे- क्या बोल रहा है? शादी करेगा या नहीं?@ elisee_fur ने लिखा- मेरी राय में उसके (गर्लफ्रेंड) बारे में खुलकर बात करने के लिए काफी हिम्मत जुटानी पड़ी होगी। बहुत कम मर्द इस तरह की बहादुरी दिखा पाते हैं। नहीं?

@DrAayusheeS ने लिखा- हैं गर्लफ्रेंड? भाई धन्य हो तुम। @Saket2704 ने व्यंग्य करते हुए लिखा- इसने ये स्वीकार किया न्यूज चैनल पर, इसके लिए ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में सुइट बुक करवाओ कोई।सिविल सेवा परीक्षा 3 जून 2018 को हुई थी। इस परीक्षा में 10,65,552 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था जिनमें से 4,93,972 लोगों ने भाग लिया। यूपीएससी के शीर्ष 25 अभ्यर्थियों में 15 पुरुष और 10 महिलाएं हैं। इस परीक्षा में दूसरे स्थान पर आये अक्षत जैन ने आईआईटी गुवाहाटी से इंजीनियरिंग की है। उन्होंने पीटीआई से बातचीत में उत्साह जताते हुए कहा कि वह समाजसेवा के लिए सिविल सेवा परीक्षा में शामिल हुए। जयपुर के रहने वाले अक्षत के पिता आईपीएस और मां भारतीय राजस्व सेवा की अधिकारी हैं।

Prarthana Srivastava

Leave a Reply