Sports

IPL 12: आईपीएल में आज है महामुकाबला, धोनी के सामने होगी रोहित की चुनौती

मुंबई। मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में एक चैम्पियन टीम की तरह खेलते हुए शुरुआती तीनों मैचों में जीत हासिल की है और आज चौथे मैच में वानखेड़े स्टेडियम में उसके सामने मुंबई इंडियंस की चुनौती होगी। मुंबई को हालांकि पिछले मैच में पंजाब के हाथों हार मिली थी। उसके हिस्से तीन मैचों में सिर्फ एक ही जीत आई है जबकि दो हार उसे मिली है। बावजूद इसके मुंबई को हल्के में लेना किसी भी टीम के लिए सही नहीं होगा।

चेन्नई अच्छी फॉर्म में हैं। पिछले मैच में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार पारी खेल न सिर्फ टीम को संकट से निकाला था बल्कि टीम की जीत की नींव भी रखी थी। चेन्नई की टीम में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई है। बल्लेबाजी में उसके पास शेन वाटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव और अंबाती रायडू जैसे अनुभवी और कभी भी मैच को बदलने वाले खिलाड़ी हैं।

धोनी टीम में बदलाव करें ऐसी संभावनाएं कम ही हैं। उनके पास गेंदबाजी में ही ड्वायन ब्रावो, वाटसन का अनुभव है, तो वहीं स्पिन में जडेजा का खेलना पक्का है। बीते मैच में धोनी ने हरभजन सिंह को बाहर बैठा मिशेल सैंटनर को मौका दिया था। वहीं, अगर मुंबई की बात की जाए तो उसकी टीम में वो तालमेल नहीं दिखा है जो उसके पास मौजूद है। बल्लेबाजी में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक ही कुछ कमाल दिखा पाए हैं जबकि रोहित शर्मा, केरन पोलार्ड का बल्ला खामोश रहा है। इस मैच में मुंबई के पास नए खिलाड़ी अल्जारी जोसेफ की सेवाएं उपलब्ध होंगी। इस मैच में रोहित लसिथ मलिंगा के स्थान पर हरफनमौला खिलाड़ी बेन कटिंग को मौका दे सकते हैं।

टीमें (संभावित) :

चेन्नई : अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डीकॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैकक्लेनेघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरण, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH