Sports

मजदूरी कर पेट पाल रहा आईपीएल का ये स्टार क्रिकेटर, कभी गेंदबाज़ी से क्रिस गेल भी खाते थे खौफ

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ये वो नाम है जिसने कई गुमनाम क्रिकेटरों को रातोंरात शोहरत की बुलंदियों तक पहुंचा दिया।आज हम आपको इस लीग के एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जिसने आईपीएल में बहुत तेजी से नाम कमाया लेकिन अचानक किस्मत ने उसका साथ छोड़ दिया और आज वो खिलाड़ी गुमनामी के अंधेरे में जिंदगी काट रहा है।

हम बात कर रहे हैं राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल करियर शुरू करने वाले कामरान खान की। कामरान ने अपने प्रतिभा के दम पर पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया। उनके टैलेंट को देखकर दिग्गज भी मानते थे कि वह आने वाले समय का स्टार बॉलर होगा और अपने देश की तरफ से खेलेगा। लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था।

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के रहने वाले कामरान ने शुरूआती दिनों में अपनी गेंदबाजी से खूब सनसनी मचाई लेकिन आज खेतों में काम करने को मजबूर हैं। धारदार गेंदबाजी की वजह से शेर्न वॉर्न ने उन्हें 2009 में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स में शामिल किया था। इस गेंदबाज ने इस सीजन 9 मैचों में 9 विकेट लिए।

लेकिन जिस अंदाज में इन्होंने गेंदबाजी की उसे देखकर इस खिलाड़ी के भविष्य की अटकलें भी तेज हुई। एक अहम मैच में शेन वार्न ने उन्हें सुपर ओवर में गेंद थमाई थी जिसमें खिलाड़ी ने क्रिस गेल जैसे दिग्गज खिलाड़ी को आउट करके मैच अपनी टीम की झोली में डाल दिया, इस मैच ने रातों रात कामरान को स्टार बना दिया।

कामरान के एक्शन पर भी काफी सवाल उठे। जांच भी हुई पर जांच में सबकुछ सही पाया गया, लेकिन इस जांच से उनके करियर पर जरुर ग्रहण लग गया। 2010 में राजस्थान की टीम ने कामरान को रिलीज कर दिया। 2011 में पुणे ने उनपर दांव लगाया लेकिन 2012 में उन्हें इस टीम से भी बाहर कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह खिलाड़ी अब गुमनामी की जिंदगी जी रहा है और खेतों में पसीना बहाकर अपना पेट पाल रहा है।

Leave a Reply