NationalSports

तीन साल तक दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेला IPL, बाद में बन गया इस राज्य का उप मुख्यमंत्री

नई दिल्ली। राजनीति के माहिर खिलाड़ी तेजस्वी यादव कभी क्रिकेट के माहिर खिलाड़ी हुआ करते थे। लालू प्रसाद यादव की 9 संतानों में सबसे छोटे 26 वर्षीय तेजस्वी यादव को राजनीति से इतर क्रिकेट में अपना करियर बनाते शख्स के तौर पर देखा जाता था और लगता भी था कि वह क्रिकेट में कुछ कर जाएंगे।

आईपीएल के चार सीजन तक तेजस्वी दिल्ली डेयरडेविल्स टीम में थे लेकिन वह कभी भी टीम की ओर से नहीं खेल पाए। तेजस्वी बॉल को स्विंग कराते थे और लोअर ऑर्डर पर बैटिंग भी करते थे। हालांकि क्रिकेट में उनका सिक्का नहीं चला और बाद में वो राजनीति में आ गए। इसके बाद वो बिहार के उपमुख्यमंत्री भी बने।

अपने क्रिकेट जीवन में तेजस्वी यादव ने मात्र एक प्रथम श्रेणी मैच, दो ‘ए’ श्रेणी की क्रिकेट और 4 टी-20 मैच खेले हैं, जहां बल्‍लेबाजी में उनका उच्‍चतम स्‍कोर 19 रन रहा तो गेंदबाजी में उन्‍होंने 10 ओवर में महज एक विकेट लिए थे।

आपको बता दें कि तेजस्वी 26 साल की उम्र में बिहार के डिप्टी सीएम की कुर्सी पर बैठे थे। लेकिन डेढ़ साल तक डिप्टी सीएम की कुर्सी संभालने के बाद जब वह सत्ता से बेदखल हुए तो नेता प्रतिपक्ष के रूप में मौजूदा सरकार पर आक्रमक राजनीति करते दिख रहे हैं।

Leave a Reply