Sports

80 हजार करोड़ की प्रॉपर्टी का मालिक है ये क्रिकेटर, लेकिन 30 लाख के लिए खेलता है IPL

मुंबई। आईपीएल में कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्हे आईपीएल में बहुत कम रकम मिली लेकिन उन्होंने मैदान पर अपने प्रदर्शन ने करोड़ों में बिकने वाले क्रिकेटरों को पीछे छोड़ दिया। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी जिन्हे कल तक कोई जनता भी नहीं था लेकिन आईपीएल से वो रातों-रात लखपति करोड़पति बन गए, लेकिन आईपीएल में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो आईपीएल की सभी टीमों को अकेले ही खऱीद सकता है। इस खिलाड़ी का नाम है आर्यमान विक्रम बिड़ला।

आर्यमन बिड़ला समूह के कर्ताधर्ता और 12.5 बिलियन डॉलर (80,688 करोड़ रुपये) की संपत्ति के मालिक कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे हैं। आर्यमान को राजस्थान रॉयल्स ने 30 लाख रुपये में खरीदा था। आर्यमन को राजस्थान रॉयल्स ने पहले भी अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन अभी तक किसी भी मैच में उन्हें मौका नहीं मिला है।

आर्यमन ने 2017 में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत मध्य प्रदेश की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेलकर की थी। भले हीआर्यमान अमीर खानदान से ताल्लुक रखते हों, लेकिन सबसे पहले उन्होंने अंडर-19 टीम में जगह बल्ले के दम पर बनाई। बाएं हाथ के ऑलराउंडर बल्लेबाज आर्यमन ने मध्य प्रदेश की ओर से कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के पांच मैचों की नौ पारियों में तीन शतकों की मदद से 602 रन बनाए।

उनके इन तीन शतकों में एक दोहरा शतक भी शामिल था। बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट भी चटकाए। सबसे खास पारी छत्तीसगढ़ के खिलाफ रही, जिसमें 388 गेंदों का सामना करते हुए दोहरा शतक जमाया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH