NationalTop Newsमुख्य समाचार

BJP की ‘चौकीदार’ मुहीम, PM मोदी संग कई दिग्गज नेताओं ने ट्विटर हैंडल पर अपने नाम के साथ जोड़ा ये शब्द…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह 2014 के चुनावों में ‘चाय वाला’ को मुद्दा बनाकर लोकसभा चुनाव लड़ा था, उसी तरह वे इस बार ‘चौकीदार’ को चुनावी मुद्दा बनाने की तैयारी कर रहे हैं। पीएम मोदी ने रविवार को ट्विटर हैंडल पर बदला अपना नाम बदलकर ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ कर दिया है।

पीएम मोदी के नाम बदलने के तुरंत बाद ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्विटर हैंडल पर अपना नाम बदलकर ‘चौकीदार अमित शाह’ कर लिया साथ ही रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल, जेपी नड्डा, पूनम महाजन, कैलाश विजयवर्गीय समेत कई नेताओं के ट्विटर हैंडल पर नाम के आगे ‘चौकीदार’ दिखाई देने लगा।

बीजेपी शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी ट्विटर पर अपने नाम बदल लिए हैं। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और झारखंड के सीएम रघुवर दास ने भी ट्विटर पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ जोड़ लिया है।

पीएम मोदी ने शनिवार को #MainBhiChowkidar से प्री-पोल कैंपेन की शुरुआत की। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया। गौरतलब है कि मोदी अक्सर खुद को ऐसा ”चौकीदार” बताते आए हैं जो भ्रष्टाचार को अनुमति नहीं देता है और न ही स्वयं भ्रष्टाचार करता है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल लड़ाकू विमान समझौते में कथित अनियमितताओं को लेकर मोदी पर बार-बार निशाना साधकर कहते रहे हैं, ”चौकीदार चोर है।” अब विपक्ष के इसी हमले को भाजपा ने अपने चुनावी प्रचार में शामिल कर लिया है। 2014 के लोकसभा चुनाव में मणिशंकर अय्यर के ‘चायवाला’ टिप्पणी को भी भाजपा ने चुनाव अभियान का हिस्सा बनाया था।वीडियो में वह कह रहे हैं, ‘आपका चौकीदार मजबूती से खड़ा है और देश की सेवा कर रहा है।’

पीएम मोदी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘मैं अकेला नहीं हूं. हर वो इंसान जो भ्रष्टाचार से लड़ रहा है, गंदगी और समाजिक बुराइयों से लड़ रहा है वह भी चौकीदार है। हर वो इंसान जो देश की प्रगति के लिए काम कर रहा है वह चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा है मैं भी चौकीदार।गौरतलब है कि मोदी अक्सर खुद को ऐसा ”चौकीदार” बताते आए हैं जो भ्रष्टाचार को अनुमति नहीं देता है और न ही स्वयं भ्रष्टाचार करता है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल लड़ाकू विमान समझौते में कथित अनियमितताओं को लेकर मोदी पर बार-बार निशाना साधकर कहते रहे हैं, ”चौकीदार चोर है।”

अब विपक्ष के इसी हमले को भाजपा ने अपने चुनावी प्रचार में शामिल कर लिया है। 2014 के लोकसभा चुनाव में मणिशंकर अय्यर के ‘चायवाला’ टिप्पणी को भी भाजपा ने चुनाव अभियान का हिस्सा बनाया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार (16 मार्च) को अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर ‘मैं भी चौकीदार’ से चुनावी मुहिम की शुरुआत की है। नरेंद्र मोदी के 31 मार्च को देशवासियों को संबोधित करेंगे। नरेन्द्र मोदी एप पर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के तहत संकल्प लेने की मुहिम शुरू की गयी है।

 

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava