Top NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

Loksabha चुनाव 2019: UP में बजा चुनावी बिगुल, बुआ-बबुआ ने 18 रैली एक साथ साझा करने का किया ऐलान

राजनीतिक दलों ने चुनाव पूर्व अन्य दलों के साथ गठबंधन करके साझा रैलियां शुरू करने को लेकर अपनी योजना को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। लोकसभा चुनाव में गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी होली के बाद से संयुक्त रैली शुरू करेगी।

उत्तर प्रदेश में एसपी-बीएसपी-आरएलडी गठबंधन की पहली संयुक्त रैली 7 अप्रैल को सहारनपुर के देवबंद में हो सकती हैं।सूत्रों के मुताबिक अखिलेश-मायावती के साथ साथ राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह भी 7 अप्रैल को देवबंद में होने वाली इस संयुक्त रैली में मौजूद रहेंगे।

वहीं 8 अप्रैल को मेरठ लोकसभा सीट के लिए अखिलेश-मायावती संयुक्त प्रचार करेंगे। दरअसल अखिलेश और मायावती ने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत सहारनपुर से करने की प्लानिंग इसलिए की ताकि मुस्लिम और दलित वोट बैंक को संदेश दिया जा सके।

अब दोनों पार्टियों के दोनों बड़े नेताओं के साझा रैली करने के ऐलान के बाद 1993 के बाद ऐसा पहली बार होगा जब बसपा-सपा के नेता साझा रैली करेंगे। इससे पहले 1993 में कांशीराम और मुलायम सिंह यादव ने साथ में रैलियां की थी। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव में दोनों नेता हर चरण में कम से कम दो-दो साझा रैलियां करेंगे।

Prarthana Srivastava

Leave a Reply