InternationalTop Newsमुख्य समाचार

एक और बाद धमाका, बाल-बाल बची क्रिकेट टीम, कई लोगों की मौत से मची अफरा-तफरी, 4 को हिरासत में लिया गया

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर की एक मस्जिद में गोलीबारी (New Zealand Mosque Shooting) में कई लोगों की मौत हो गई। न्यूज एजेंसी एएफपी ने न्यूजीलैंड पुलिस के हवाले से बताया कि हमलावर अब भी सक्रिय है। वहीं, स्थानीय पुलिस ने भी मध्य क्राइस्टचर्च में लोगों से घर के अंदर रहने का आग्रह किया है।

प्रत्यक्षदर्शी लेन पेनेहा ने बताया कि उसने एक काले कपड़े पहने एक शख्स को मस्जिद अल नूर में आते देखा और इसके बाद दर्जनों गोलियों की आवाजें सुनाई दीं। गोलीबारी होते ही मस्जिद में अफरातफरी मच गई और लोग इधर से उधर भागने लगे।

न्यूज एजेंसी एएफपी ने बताया कि जिस समय गोलीबारी की घटना हुई, उस वक्त बांग्लादेश की क्रिकेट टीम मस्जिद में जा रही थी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता जलाल यूनुस ने कहा कि टीम के अधिकांश लोग मस्जिद में गए थे और जब यह घटना हुई थी तो वे अंदर जाने वाले ही थे। उन्होंने एएफपी को बताया कि टीम के सदस्य सुरक्षित हैं। लेकिन वे मैंटली शॉक्ड हैं।उसने बताया कि गोलीबारी करने के बाद शख्स वहां से भाग निकला। प्रत्यक्षदर्शी लेन ने आगे बताया कि गोलीबारी होने के बाद वह मस्जिद में लोगों की मदद करने के लिए अंदर भी गया लेकिन उसने वहां कई मृतकों की डेड बॉडी देखी।

Prarthana Srivastava

Leave a Reply