InternationalNationalTop Newsमुख्य समाचार

#BoycottChina: चीन के वीटो पर लोगों ने सोशल मीडिया पर निकाला मोर्चा,कुछ इस तरह निकाल रहे हैं अपनी भड़ास

पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने पर चीन ने चौथी बार अड़ंगा डाल दिया है। चीन द्वारा उठाए इस कदम से ये स्पष्ट होता है की वो आतंकवाद के समर्थन में खड़ा हुआ हैं। चीन की इस हरकत के बाद लोग  खुलकर उसका विरोध करने लगे हैं।

ट्विटर और फेसबुक पर लोगों ने चीन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया हैं। अजहर को मिले चीन के समर्थन की वजह से लोगों ने चीनी सामान का बहिष्कार करने की घोषणा तक कर दी हैं।

दरअसल,पुलवामा हमले के बाद मसूद अज़हर को वैश्विक आतंकी घोषित करने की मांग ने ज़ोर पकड़ रखी थी। तभी चीन ने अपने वीटो का इस्तेमाल कर इस पर रोक लगा दी। चीन के मसूद अज़हर को दिए इस समर्थन के बाद से सोशल मीडिया पर उसका जमकर विरोध हो रहा हैं।

ट्विटर और फेसबुक पर #BoycottChina , #Boycottchineseproducts और #ChinaShieldsMasood  ट्रेंड करने लगा हैं। लोग तो ट्वीट करके यहां तक कह रहे हैं कि इस बार आईपीएल न देखें क्योंकि कई चीनी कंपनियां इस बार प्रायोजक बनी हुई हैं। कुछ लोगों का कहना है कि चीनी ऐप को अनइंस्टॉल कर देना चाहिए। इन चीनी ऐप्स का नाम है- टिकटॉक, लाइक, हेलो, शेयरइट और पबजी।
ओमकार नाम के यूजर ने ट्विटर पर लिखा ‘चीन आधिकारिक तौर पर एक आतंकी का समर्थन कर रहा है। बेशर्म देश। बेशर्म लोग। बेशर्म चीनी।’ एख यूजर ने लिखा, ‘आतंकवाद के लिए पाकिस्तान और चीन दोनों बराबर के जिम्मेदार हैं। मैंने कभी चीन पर किसी आतंकी हमले के बारे में नहीं सुना। यह सही समय है जब संयुक्त राष्ट्र को अपनी वीटो पॉलिसी पर दोबारा सोचना चाहिए वरना आप देख सकते हैं कि क्या हो रहा है।’
रिपोर्ट-मानसी शुक्ला
Prarthana Srivastava

Leave a Reply