InternationalNationalTop News

भारत की एयर स्ट्राइक से अब तक खौफ में है पाकिस्तान, LOC पर तैनात किया ये खतरनाक हथियार

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले का बदला लेते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर दी। इस हमले जैश के करीब 200-300 आतंकी ढेर हो गए। भारत की एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान अभी भी सदमे में हैं। उसे खौफ सता रहा है कि कहीं भारत दोबारा उसपर हमला न कर दे।

पाकिस्तान को आशंका है कि अगर उसने जल्द अपने आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की तो भारत फिर से उसकी सरजमीं में घुसकर आतंकियों के ठिकाने और कैंप पर हमला कर सकता है। अपने इस खौफ के बाद पाकिस्तान ने एलओसी पर चौकसी बढ़ा दी है। साथ ही पाकिस्तान ने भारत से सटे अपने सरहदी इलाकों में अमेरिकी लड़ाकू विमान एफ 16 को तैनात किया है। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने एलओसी पर एयर डिफेंस सिस्टम को तैनात और एक्टिवेट कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक रावलपिंडी जहां पर 10 कोर का हेडक्‍वार्ट्स हैं और जहां सियालकोट की स्‍पेशल फोर्स ब्रिगेड है, उसे जम्‍मू कश्‍मीर से सटी एलओसी पर तैनात कर दिया गया है। साथ ही पीएएफ के एफ-16 जेट्स को भारत-पाक बॉर्डर पर अलर्ट पर रखा गया है। पाक को अमेरिका के अलावा जॉर्डन से भी एफ-16 मिले हुए हैं। इन जेट्स को सिंध के हैदराबाद से लाकर उतरी इलाकों में तैनात किया गया है। बताया जा रहा है कि पुलवामा हमले और बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने एलओसी पर रडार और एयर डिफेंस सिस्टम को मजबूत कर दिया है। पाकिस्तान को अंदेशा है कि भारत सर्जिकल स्ट्राइक की तरह कोई कार्रवाई कर सकता है।

Leave a Reply