NationalTop News

आखिर कौन है ये लड़की जिसे पीएम मोदी ने झुककर किया सलाम..

नई दिल्ली। कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय की ओर से नई दिल्ली में 26 फरवरी को आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव 2019 में बतौर वक्ता कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने और फाइनल में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली अंजनाक्षी को पीएम मोदी ने बधाई दी। इतना ही नहीं पीएम मोदी अंजनाक्षी से इतना प्रभावित हुए कि झुककर उसे प्रणाम भी किया। जब अंजनाक्षी अपना पुरस्कार लेने मंच पर पहुंची को उन्होंने पीएम मोदी से पुरस्कार ग्रहण करने के बाद उनके पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। इस पर पीएम मोदी ने भी इस प्रतिभाशाली छात्रा को झुककर प्रणाम किया।

अंजनाक्षी ने इस प्रतियोगिता में शानदार भाषण दिया। अंजनाक्षी एम.एस ने “कनेक्टिंग इंडिया जियोग्राफिकली, इकॉनोमिकली एंड कल्चरली” नामक टॉपिक पर अपनी बात रखी। अंजनाक्षी ने भारत की भौगोलिक (स्थिति की तारीफ करते हुए कहा कि भारत दुनिया के मध्य में स्थित है और इसकी तुलना मानव शरीर में मौजूद हृदय से करते हुए कहा कि भारत सभी को अपने में समाहित करता है और बदले में दुनिया को अच्छी चीजें देता रहा है और पूरी दुनिया भारत के इर्द-गिर्द घूमती है।

अपनी बात को समझाते हुए अंजनाक्षी ने बताया कि भौगोलिक तौर पर हम सड़कों, जलमार्गों, एअरपोर्ट्स, रेलमार्गों का निर्माण कर रहे हैं, जिससे देश के विकास को नई गति मिली है। इसके बाद अंजनाक्षी ने भारतीय संस्कृति, देश की 130 करोड़ की आबादी का इस संस्कृति से जुड़ना जैसी बातें कहीं। अपने भाषण में छात्रा ने केन्द्र सरकार की सागरमाला और गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण जैसी योजनाओं का भी उल्लेख किया।

Leave a Reply