NationalTop News

पाकिस्तान में भी हो रहे अभिनंदन की बहादुरी के चर्चे, चाय वाले ने फोटो लगाकर दिया खास संदेश

नई दिल्ली। पाकिस्तान के f 16 विमान को अपने मिग से मार गिराने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की बहादुरी के चर्चे दबी जुबान में पाकिस्तान में भी हो रहे हैं। अब एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें एक पाकिस्तानी चाय वाला अपने ठेले पर अभिनंदन की फोटो लगाए हुए है। तस्वीर के साथ लिखा है ‘ऐसी चाय जो दुश्मन को भी दोस्त बनाए। हालांकि यह तस्वीर पाकिस्तान के किस इलाके की है इस बारे में नहीं बताया गया है। यह तस्वीर सही है या फोटोशॉप किया हुआ है इसका पता भी नहीं चल पाया है।

बता दें कि भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले का बदला लेते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी। इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान के विमान एफ-16 का पीछा करते हुए उसे मार गिराया था। हालांकि इस कार्रवाई में उनका विमान क्रैश होकर पाकिस्तानी सीमा में गिर गया था, जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उनके अपनी हिरासत में ले लिया था।

बाद में भारत के दबाव के बाद पाकिस्तानी को उन्हें रिहा करना पड़ा। अभिनंदन 1 मार्च को वाघा बॉर्डर से भारत की सरजमीं में दाखिल हुए। फिर उन्हें स्पेशल विमान से दिल्ली लाया गया। बाद में उनकी रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और एनएसए अजीत डोभाल समेत कई दूसरे अफसरों से मुलाक़ात हुई।

Leave a Reply