Lifestyle

संभोग शक्ति को कई गुना बढ़ा देगा ये तेल, वियाग्रा भी है इसके सामने फेल

नई दिल्ली। सेक्स की समस्या से जूझ रहे लोगों को वियाग्रा खाने की सलाह दी जाती है। वियाग्रा का सेवन आपकी सेक्स क्षमता तो बढ़ाता है लेकिन अगर इसे लंबे समय तक लिया जाए तो इसके काफी नुकसान भी होते हैं। एक रिसर्च के अनुसार अगर कोई काफी दिनों तक इसका सेवन करता है तो उसे सिर दर्द, दिल से संबंधित बीमारियां और लिवर संबंधी समस्या होने की ज्यादा संभावना होती है। इसके उलट अगर आप जैतून के तेल का सेवा करते हैं तो आपकी सेक्सुअल परफारमेंस को तो बढ़ाता ही है। साथ ही इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है।

ग्रीस की यूनिवर्सिटी ऑफ एथेंस के वैज्ञानिकों ने रिसर्च के आधार पर यह दावा किया कि यदि कोई पुरुष हफ्ते में 9 चम्मच जैतून के तेल का इस्तेमाल करता है तो उसकी नपुंसकता में 40 प्रतिशत तक की कमी आ सकती है। इसके अलावा भी जैतून के तेल के फायदों के बारे में आप जानते ही होंगे। इसका सेवन आपके शरीर और हड्डियों के लिए अच्छा रहता है। इतना ही नहीं इसके सेवन से खून की नलियां स्‍वस्‍थ रहती हैं और शरीर में ब्‍लड सर्कुलेशन को बेहतर बना रहता है।

यूनिवर्सिटी ऑफ एथेंस में हुई इस रिसर्च में 67 साल की औसतन आयु वाले 660 लोगों को शामिल किया गया था। रिसर्च में पाया गया कि जिन लोगों ने अपनी डाइट में नियमित रूप से ऑलिव ऑयल को लिया, उनको दूसरों की तुलना में कम समस्‍याएं हईं। इतना ही नहीं इस उम्र में भी उनकी सेक्सुअल परफारमेंस में भी सुधार हुआ। इन लोगों ने अपनी डायट में फल, सब्जियां, मछली और सूखे मेवे के अलावा ऑलिव ऑयल को प्रमुख तौर पर शामिल किया।

Leave a Reply