City NewsUttar Pradesh

बाराबंकी में महिला से रेप, न्याय के लिए दर-दर भटक रही पीड़िता

प्रतीकात्मक तस्वीर

बाराबंकी। बाराबंकी की रहने वाली एक महिला का आरोप है की एक बैंक मैनेजर ने क़र्ज़ दिलाने का झांसा देकर उसे अपने प्रेम-जाल में फंसाया, फिर उसे सुनसान स्थान पर ले जाकर उसके साथ रेप किया। यही नहीं महिला का आरोप है की मैनेजर वीडियो को इंटरनेट पर अपलोड करने की धमकी देकर करीब तीन साल तक उसके साथ गलत कार्य करता रहा। पीड़िता जब रिपोर्ट दर्ज़ करवाने थाने पहुंची तो उसे महीनों कई थानों के चक्कर काटने पड़े। काफी जद्दोजहद के बाद बाराबंकी के थाना असंद्रा में मुकदमा तो पंजीकृत हुआ,मगर अभी तक आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़िता ने प्रधानमन्त्री, मुख्यमंत्री से लेकर सभी वरिष्ठ नेताओं के पास प्रार्थना पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है।

बाराबंकी के खरिकाफूल निवासी पीड़िता ने बताया की बैंक ऑफ़ इंडिया भीखमपुर शाखा देवीगंज चौराहा के मैनेजर एएसबी संतोष वर्मा से मिलकर उसने बैंक से क़र्ज़ लेने का प्रार्थना पत्र दिया था। उसने बताया की बैंक मैनेजर ने उसकी ज़मीन के आधार पर उसे क़र्ज़ दिलाने का वादा किया। पीड़िता के मुताबकि 28 अगस्त सुबह साढ़े दस बजे वो और मैनेजर अपनी कार से उसकी ज़मीन देखने के लिए गए थे। मगर रास्ते में उसे बहला फुसलाकर संतोष वर्मा उसे सुनसान रास्ते पर ले गए और वहाँ उसके साथ गलत कार्य किए। पीड़िता तीन साल तक अपनी बदनामी के दर से सब कुछ सहन करती रही।

पीड़िता ने बताया की हिम्मत करके अपने साथ हुए दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज़ कराने वो लखनऊ के विकासनगर थाने में गयी तो वहाँ से उसे चिनहट कोतवाली भेज दिया गया। चिनहट कोतवाली और क्षेत्राधिकारी गोमतीनगर कार्यालय का कई महीनों तक चक्कर काटने के बाद उसे बाराबंकी के असंद्रा थाने भेजा गया। थक-हारकर पीड़िता ने पुलिस अधिकारी बाराबंकी से न्याय की गुहार लगाई तब जाकर उसकी रिपोर्ट असंद्रा ठाणे में दर्ज़ हुई। पीड़िता ने बताया की 161 के तहत उसका मजिस्ट्रेटी बयान भी हो चुका है। पीड़िता का आरोप है की आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय पुलिस उसपर ही सुलह करने का दबाव बना रही थी।

दूसरी तरफ आरोपी संतोष वर्मा का पक्ष जानने के लिए जब उन्हें फोन किया गया तो कॉल किसी युवती ने रिसीव किया और अपना परिचय संतोष वर्मा की बेटी के रूप में देते हुए बताया की महिला का आरोप निराधार है। आरोपी की बेटी ने बताया की उक्त महिला उसके घर के पास बुटीक चलाती थी,जहाँ पर वह बुटीक सीखने जाती थी। बुटीक सीखने की वजह से उसका उक्त महिला से घरेलु संबंध बना। उसने बताया की उसकी माँ ने पीड़िता को उधार रूपए भी दिए थे। उसने बताया की उसके रूपए लौटाने न पड़े इसलिए महिला उसके पिता और परिवार के अन्य सदस्यों पर गलत आरोप लगा रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH