InternationalNationalTop Newsमुख्य समाचार

लंदन में लुक बदल बेख़ौफ़ घूम रहा है भगौड़ा नीरव मोदी, कांग्रेस बोली- मोदी है तो मुमकिन है

भारत की जांच एजेंसी और भारत सरकार जिस घोटालेबाज भगोड़े नीरव मोदी को तलाश रही है, वो कही और नहीं बल्कि लंदन की सड़कों पर बेख़ौफ़ घूम रहा है। बैंकों का 13 हजार करोड़ लेकर फरार हीरा कारोबारी पहली बार कैमरे में कैद हुआ। नीरव मोदी शकल बदल लंदन में मज़े करता नज़र आया। वो इस बात से बेपरवाह दिखा कि भारत की जांच एजेंसी उसे तलाश रही है।

अंग्रेजी अखबार के संवाददाता ने नीरव मोदी से बीच सड़क पर सवाल किये, लेकिन नीरव मोदी किसी भी सवाल का जवाब देने से कतराते हुए नज़र आये। संवाददाता ने कई सवाल किये लेकिन उसने किसी भी सवाल का जबाव नहीं दिया, केवल ‘नो कमेंट’ बोलता रहा। लंदन में लुक बदल बेख़ौफ़ घूम रहा है भगौड़ा नीरव मोदी, कांग्रेस बोली- मोदी है तो मुमकिन है। नीरव मोदी के सामने आने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार से कई सवाल पूछे हैं।

कांग्रेस ने सरकार पर तंज जस्ते हुए कहा कि जब पत्रकार नीरव मोदी को पकड़ने में कामयाब हो सकते हैं तो मोदी सरकार ऐसा क्यों नहीं कर पाई? मोदी किसकी रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं? अपने आपको, नीरव मोदी या उन्हें भागने वाले लोग को? कांग्रेस प्रवक्ता

रणदीप सुरेजवाला ने ट्वीट करके केंद्र सरकार को निशाना बनाते हुए कहा, ‘देश का 23,000 करोड़ लूट कर ले जाओ, बग़ैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर PM के साथ विदेश में फ़ोटो खिचवाओ, लंदन में 73 करोड़ के ऐशगाह में ज़िंदगी बिताओ, बुझो, मैं कौन हूँ, अरे छोटा मोदी, और कौन। जब मोदी भए कौतवाल, तो डर काहे का।मोदी है तो मुमकिन है।’जांच एजेंसियों का कहना है कि मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किए जाने के बाद उन्होंने ब्रिटेन के अधिकारियों को उनके पते पर प्रत्यर्पण का अनुरोध भेजा है। अधिकारियों से उम्मीद की जाती थी कि वे मोदी को अस्थायी रूप से गिरफ्तार करेंगे, ताकि न्यायिक प्रक्रिया शुरू हो सके लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। प्रवर्तन निदेशालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने नीरव मोदी को गिरफ्तार करने के लिए यूके के अधिकारियों को कई रिमाइंडर भेजे हैं, लेकिन लंदन के अधिकारियों ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।ईडी ने 15 फरवरी, 2018 को पीएमएलए के प्रावधानों के तहत नीरव मोदी और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। कथित रूप से नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और अन्य लोगों ने पंजाब नेशनल बैंक के कुछ बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर बैंक के साथ धोखाधड़ी की।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava