Odd & WeirdOther News

दुल्हन की जगह दूल्हे ने हाथों में बनवाई अभिनंदन की तस्वीर, कही ऐसी बात कि सभी हो गए हैरान

पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देखर वापस आए विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के पराक्रम से आज देश का युवा खासा प्रभावित है। कोई उनकी मूंछों को कॉपी कर रहा है तो कोई अपने तरीके से सेना को सम्मान दे रहा है। ऐसे में इंदौर का एक युवा अभिनंदन के शौर्य से इतना प्रभावित हुआ कि उसने सेहरा पहनने से पहले हाथों में लगाई जाने वाली पत्नी के नाम की मेहंदी की बजाय सेना के हीरो अभिनंदन की तस्वीर बनवाया है। इस युवक ने अपनी शादी पूरी तरह सेना की थीम पर करने की ठानी है।

इंदौर के सांवेर रोड़ क्षेत्र के रिंगनोदिया गांव में रहने वाले दूध व्यवसायी शुभम जाट विंग कमांडर अभिनंदन से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने जवान अभिनंदन की तस्वीर की मेहंदी अपने हाथों पर लगवा लिया। शुभम ने इसके लिए अपनी होने वाली पत्नी से बात की और कहा कि तुम दिल मे हो लेकिन देश दिल से ऊपर है। शुभम ने कहा कि पाक को सबक सिखाने के लिए हर युवा को किसी ना किसी तरह से सेना के साथ खड़ा रहना चाहिए। देश के वीर जवान 24 घण्टे हमारी रक्षा करते हैं।

शुभम के इस फैसले को ना सिर्फ उसकी पत्नी बल्कि रिश्तेदारों ने भी काफी सराहा। शुभम ने अपनी बारात को एक अनोखे तरीके से पेश किया। बरतत शुरू होने से पहले पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गयी। बारात में सबसे आगे दो ऊंट पर अभिनंदन के पोस्टर लगे, जिस पर अभिनंदन का अभिवंदन लिखा हुआ था। पूरी बरात में सिर्फ देशभक्ति गीत ही बजे। दूल्हे के भाई अजय और गौरव का कहना है कि उसके भाई ने सेना के जवानों का हौसला बढ़ाया है। देश के युवाओं के लिए देशभक्ति से बड़ा कोई कर्म और धर्म नहीं है।

पूरी शादी भारतीय सेना की थीम पर आयोजित की गयी थी। इसमें बारात से लेकर आशीर्वाद समारोह तक भारतीय सेना के जज्बे को ही दिखाया गया। दूल्हे के रिश्तेदारों का कहना है कि शुभम ने अपनी शादी के खर्च को काफी हद तक कम किया है, ताकि जो पैसा बचे उसे शहीद सैनिकों की सहायता के लिए भिजवाया जा सके। उन्होने कहा कि शुभम को बचपन से ही एअरफोर्स में जाने का शौक था।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava