NationalRegionalTop News

मोदी सरकार ने मुकेश अंबानी का सपना किया पूरा, बेटे अनंत दिया ये अहम राजनीतिक पद

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की देवभूमि के लिए गहरी आस्था है। अपने जीवन के हर काम से पहले मुकेश अंबानी बाबा केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन करना नहीं भूलते। वह अक्सर अपने परिवार के साथ बद्रीनाथ-केदारनाथ के दर्शन करने जाते रहते हैं। इतना ही नहीं वो मंदिर के जीर्णोद्धार ले लिए करोड़ों रु भी दान कर देते हैं। इसी के चलते मुकेश अंबानी के बेटे अनंत ने मंदिर समिति में आने की इच्छा सरकार से जताई थी, जिसे केंद्र की भाजपा सरकार ने मान लिया है। उन्हें बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति का सदस्य बनाया गया है। यह एक तरह से राजनीतिक पद है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह नियुक्ति की है। यही कमेटी मंदिर का प्रबंधन करती है। उत्तराखंड के चार धामों में से एक केदारनाथ धाम मंदिर के कपाट करीब छह महीने तक बंद रहने के बाद 9 मई को फिर से खुलेंगे। कपाट खोलने की तारीख और समय की घोषणा महाशिवरात्रि के अवसर पर रुद्रप्रयाग जिले के उखीमठ के ओंकारेश्वर मंदिर में की गई।

पुजारियों ने मंत्रोच्चारण और शंखध्वनि के बीच यह घोषणा की। बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर के एक अधिकारी ने कहा, “केदारनाथ मंदिर 9 मई को सुबह 5.35 बजे फिर से खुल जाएगा।” केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री, जिन्हें सामूहिक रूप से चारधाम कहा जाता है, हर साल अक्टूबर-नवंबर में बंद हो जाते हैं और छह महीने के अंतराल बाद अप्रैल-मई में फिर से खोल दिए जाते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH