International

नाश्ते और खाने में अलग-अलग लड़कियां चुनता था ये राष्ट्रपति, 35 हजार महिलाओं से बनाए संबंध

नई दिल्ली। दुनिया में ऐसे कई शासक हुए हैं जो अपनी सनकपन और क्रूरता के लिए कुख्यात रहे हैं। इन्ही में से एक नाम है क्यूबा के राष्ट्रपति रहे फिदेल कास्त्रो। फिदेल कास्त्रो दुनिया के तीसरे ऐसे नेता थे, जिन्होंने किसी देश पर लंबे समय तक राज किया हो। उन्होंने साल 1959 में सत्ता संभाली थी और साल 2008 में सत्ता अपने भाई को सौंपी।

फिदेल साल 1959 में क्रांति के जरिए अमेरिकी पिट्ठू फुल्गेंकियो बतिस्ता की तानाशाही को उखाड़ फेंक कर सत्ता में आए थे। फिदेल कास्त्रो का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। ये रिकॉर्ड उन्होंने भाषण देकर बनाया था। 29 सितंबर, 1960 को उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में 4 घंटे 29 मिनट का भाषण दिया था। उनका 7 घंटे 10 मिनट का सबसे लंबा भाषण क्यूबा में वर्ष 1986 में रिकॉर्ड किया गया था। ये भाषण उन्होंने हवाना में कम्युनिस्ट पार्टी कांग्रेस के कार्यक्रम में दिया था।

साल 2008 में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक़, फिदेल कास्त्रो ने अपने जीवन के 82 सालों में तकरीबन 35 हजार महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाए थे। वो कई बार वह सुबह नाश्ते में अलग, रात के खाने के बाद अलग लड़की की मांग करते थे। बताया जाता है कि फिदेल कास्त्रो को अमेरिका की सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी ने 638 बार मारने की प्लानिंग की थी। इसमें जहर की गोलियां, जहरीली सिगार, जहरीला सूट पहनाने जैसे प्लान शामिल थे, लेकिन कास्त्रो हर बार बच निकले।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH