InternationalNationalTop Newsमुख्य समाचार

इज्जत बचाने की कोशिश में इमरान खान, पाकिस्तानी मीडिया को दिया आदेश, कहा- दबा दो ये वाली खबर

27 फरवरी को भारतीय वायुसेना के मिग-21 ने पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। पाकिस्तान के इस विमान में पाकिस्तानी वायुसेना का एक पायलट भी घायल होकर गई गया था। पाकिस्तान अपने विमान f -16 के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर को मीडिया में दिखाने पर रोक लगा दी थी। पाकिस्तान सरकार का कहना था कि उसने f-16 विमान उदय ही नहीं। इमरान सरकार ने अपनी लाज बचाने के लिए ऐसा किया था। यह दावा किया है लंदन में रहने वाले पाकिस्तानी वकील खालिद उमर का।

खालिद उमर ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि भारत ने पाकिस्तान के जिस F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था, उसके पायलट का नाम विंग कमांडर शहजाजुद्दीन था। उन्‍होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने जमीन पर गिरने के बाद पायलट शहजाजुद्दीन को भारतीय समझकर उसे पीट-पीटकर मार डाला। अपनी लाज बचाने के लिए इमरान सरकार ने इस खबर को भी मीडिया में दिखाने से रोक लगा दी है।

पाकिस्तान के वकील ने घटना स्थल पर मौजूद चश्मदीदों और वीडियो का हवाला देते हुए कहा कि भीड़ द्वारा पीटे जाने के बाद पायलट को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। इसका वीडियो पाकिस्‍तान में ऑनलाइन अपलोड हुए थे लेकिन इसके बाद सेंसर लगाकर उसे हटा दिया गया।

उमर ने बताया कि वीडियो के हटने से पहले ही उन्होंने उस वीडियो को देख लिया था, लेकिन जब पाकिस्तान के वायुसेना के अपने सूत्रों से इस बात को पूछा तो उन्होंने इसकी पुष्टि नहीं की। लंदन में रहने वाले उमर ने आगे कहा कि पाकिस्‍तान एयर फोर्स के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि शहजाज एयर मार्शल का बेटा है और पायलट है। लेकिन यह नहीं बताया कि जिस प्लेन को मार गिराया गया उसका पायलट शहजाजुद्दीन ही थे। उमर ने कहा कि अगर उनका दावा गलत है तो शहजाजुद्दीन को टीवी पर लाया जाए।

आपको बता दें कि बुधवार को पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को खदेड़ते हुए भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने उसके एक F-16 विमान को मार गिराया था। उसके पायलट पैराशूट के सहारे सुरक्षित जमीन पर उतर गए थे, लेकिन अपनी ही जमीन पर लोगों ने उन्हें भारतीय समझ कर पीट डाला। जिसमें वो बुरी तरह जख्मी हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava