NationalTop News

अभिनंदन की मेडिकल रिपोर्ट में आई चौंकाने वाली बात, अब उड़ा सकेंगे विमान या नहीं, हुआ खुलासा

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में न घुसकर की गई एयरस्ट्राइक पर वायुसेना प्रमुख एयर मार्शल बीएस धनोआ ने सोमवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि वायुसेना का काम टारगेट को हिट करना है, हमनें वो किया। उससे कितने आतंकी मारे गए ये गिनना हमारा काम नहीं है। धनोआ बोले कि वायुसेना को सिर्फ टारगेट मिलता है जिसे हम हिट करते हैं। हम आपको ये नहीं बता सकते हैं कि उसके अंदर कितने लोग मौजूद थे।

इस दौरान धनोवा ने इस बात का जवाब भी दिया कि विंग कमांडर अभिनंदन फिर से विमान उड़ा सकेंगे या नहीं। उन्होंने कहा कि फिलहाल अभिनंदन के मेडिकल टेस्ट किए जा रहे हैं। वह मेडिकली फिट होते हैं तो फिर से फाइटर प्लेन उड़ा सकेंगे। पाकिस्तान से लौटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के बारे में उन्होंने कहा कि फिटनेट समेत कुछ जरूरी टेस्ट पूरे करने के बाद वह फिर से फाइटर जेट उड़ा सकेंगे। क्योंकि अभी उनकी हालत ठीक नहीं है। हम फिटनेस के साथ कोई चांस नहीं ले सकते। विंग कमांडर का दिल्ली के अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनकी पीठ में चोट है। रविवार को उन्होंने जल्द से जल्द फाइटर जेट उड़ाने की इच्छा जाहिर की थी।

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था। इस हमले में में 200-300 आतंकी भी मारे गए थे। भारतीय वायुसेना के इस हमले के बाद पाकिस्तान बौखला गया। उसने भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने के लिए अपने लड़ाकू विमान भेजे लेकिन उनकी एक न चली।भारतीय वायुसेना के रणबाकुरों ने उन्हें वापस उनकी सीमा में खदेड़ दिया। हालांकि इस कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन का विमान पाकिस्तानी सीमा में क्रैश हो गया, जिसके बाद पाकिस्तान सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया। हालांकि भारत के दबाव के कारण पाकिस्तान को एक दिन के अंदर ही अभिनंदन को रिहा करना पड़ा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH