NationalTop Newsमुख्य समाचार

पायलट प्रोजेक्ट पूरा, अब रियल करना है: मोदी

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के पायलट अभिनंदन को रिहा करने का फैसला ले लिया है। अभिनंदन शुक्रवार को भारत आ जाएंगे। उधर, दूसरी ओर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे भारत की जीत बताते हुए कहा कि पहला पायलट प्रोजेक्ट पास हो गया। मोदी ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के मौके पर ये बात कही।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आप लेबोरेटरी में जिंदगी गुजारने वाले लोग हैं। पहले एक पायलट प्रोजेक्ट होता है। प्रोजेक्ट होने के बाद स्केल अप किया जाता है। तो अभी-अभी एक पायलट प्रोजेक्ट हो गया।”

प्रधानमंत्री मोदी की इस बात का वहां मौजूद वैज्ञानिकों ने जोरदार तालियो से स्वागत किया। तालियों के बीच ही पीएम मोदी ने कहा कि पहले तो प्रैक्टिस थी अब रियल करना है। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने किसी का नाम नहीं लिया और न ही किसी घटना का जिक्र किया, लेकिन भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव को देखते हुए माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने ये बात पाकिस्तान के संदर्भ में कही।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी का ये बयान पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के उस ऐलान के बाद आया है जिसमें उन्होंने शुक्रवार को भारत के विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौंपने की बात कही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH