BusinessNationalTop News

मुकेश अंबानी ने लिया पाकिस्तान से पुलवामा हमले का ऐसा बदला, रोने लगा पूरा आतंकिस्तान

नई दिल्ली। बीते दिनों जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। भारत ने इस हमले का जिम्मेदार पाकिस्तान को ठहराया है क्योंकि इस हमले का मास्टरमाइंड जैश सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में बैठा है। मसूद अजहर ने पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई की शह पर ही इस हमले को अंजाम दिया है। इस घटना के बाद से ही भारत-पाक के बीच तनाव अपने चरम पर है। भारत ने जहां पाकिस्तान को सबक सिखाते हुए पाकिस्तान से व्यापार पर 200 प्रतिशत कस्टम ड्यूटी लगा दी है। व्यापारियों ने सब्जियों व सामान का निर्यात पाकिस्तान में बंद कर दिया जिससे वहां पर महंगाई आसमान छू रही है। इसके अलावा एक झटका एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने भी पाकिस्तान को दिया है।

दरअसल, आईएमजी-रिलायंस ने पाकिस्तान सुपर लीग के प्रोडक्शन से अपना हाथ खींच लिया है। आईएमजी-रिलायंस पीएसएल का आधिकारिक प्रोडक्शन पार्टनर था और यही इसके सारे मैचों के लाइव कवरेज की देखरेख कर रहा था। इसके बाद पीएसएल के मैच विभिन्न चैनलों के माध्यम से पाकिस्तान और दूसरे देशों में दिखाए जा रहे थे, लेकिन आईएमजी-रिलायंस के हाथ पीछे खींच लेने के बाद कई देशों में पीएसएल का प्रसारण नहीं हो पायेगा।

आईएमजी रिलायंस के एक अधिकारी ने बताया कि हमने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक आधिकारिक ईमेल के माध्यम से इस डेवलपमेंट की जानकारी दे दी है। पीएसल पाकिस्तान का प्रीमियर T20 लीग है। इसमें पाकिस्तान और दुनिया भर के कई नामी-गिरामी खिलाड़ी खेलते हैं। आईएमजी रिलायंस के इस अधिकारी ने कहा, ‘आईएमजी रिलायंस ने रविवार को तत्काल प्रभाव से पीएसएल का प्रॉडक्शन रोकने का फैसला किया है। इस बारे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इत्तेला कर दिया गया है।

आईएमजी रिलायंस का मत है कि पुलवामा में बीते दिनों जिस तरह की आतंकवादी घटना हुई, उसे देखते हुए वह पाकिस्तान में किसी तरह का व्यवसायिक गतिविधि नहीं कर सकता। ये बात तो सच है कि पुलवामा अटैक का बदला देश का हर एक व्यक्ति लेना चाहता है लेकिन जिसे जिस तरह से मौका मिल रहा है वो उस तरह से उसका बदला ले रहा है। अब अंबानी ने इस तरह से विरोध कर अपना बदला प्रकट किया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH