NationalTop News

आईईडी एक्सपर्ट है जम्मू-कश्मीर में जैश का नया कमांडर, अफगान लड़ाकों के साथ की ट्रेनिंग

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों की शहादत का बदला सेना ने उसके दूसरे दिन ही ले लिया। सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर और पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड राशिद गाजी के ढेर करते हुए घाटी में जैश की कमर तोड़ दी। अब गाज़ी के बाद अबू बकर को कश्मीर में जैश का नया कमांडर बनाया गया है। अबू बकर आईईडी एक्सपर्ट है और आतंकी हमले के लिए विस्फोटक बनाने का काम करता है। जानकारी के मुताबिक अबू बकर को अफगान लड़ाकों के साथ ट्रेनिंग दी गई है।

सूत्रों के मुताबिक पिछले साल जुलाई के महीने में अबू बकर ने पाक अधिकृत कश्मीर के जरिए घुसपैठ की थी। खुफिया सूत्रों ने जानकारी दी है कि पाक अधिकृत कश्मीर के बोई, मदारपुर, फगोश और देवलियां के ट्रेनिंग कैम्पस् में जैश-ए-मोहम्मद के 2 दर्जन फ़िदायीन आतंकियों को ख़ास ट्रेनिंग दी जा रही है।

खुफिया सूत्रों को मिले इनपुट के अनुसार पुलवामा हमले के तर्ज पर देश में एक और हमले की आशंका है। पुलवामा हमले में 200 किलो विस्फोटक को इस्तेमाल किया गया था। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि धमाका कितना जबर्दस्त होगी। एक जानकारी के अनुसार कश्मीर घाटी में इस समय सबसे ज्यादा लश्कर के 80 पाकिस्तानी आतंकी और 55 स्थानीय आतंकी मौजूद हैं।

इसके अलावा जैश-ए-मोहम्मद के 22 पाकिस्तानी आतंकी और 19 स्थानीय आतंकी कश्मीर में आज भी सक्रिय हैं। पाक आर्मी फिलहाल अन्‍य आतंकियों को घुसपैठ कराने की फ़िराक में है। इसलिए पाक आर्मी पिछले 2 दिनों में कई बार सीज़फायर का उल्लंघन कर चुका है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH