InternationalNationalTop News

परवेज मुशर्रफ ने माना, पुलवामा हमले के पीछे जैश का हाथ

नई दिल्ली। भले ही पुलवामा हमले में पाकिस्तान अपना हाथ होने से इंकार कर दिया लेकिन खुद एक पाकिस्तान ने इस हमले के पीछे जैश का हाथ बताया है। ये कोई और नहीं पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ हैं। परवेज मुशर्रफ ने कहा कि पुलवामा हमले में जैश का हाथ था। मेरी जैश के प्रति कोई संवेदना नहीं है, लेकिन इसमें इमरान सरकार की किसी तरह की भूमिका नहीं थी इसलिए पाकिस्तान को दोष नहीं देना चाहिए।

परवेज मुशर्रफ ने कहा, “लश्कर और जैश जैसे संगठन 1991 से अस्तित्व में हैं, ये सोचना बिल्कुल गलत है कि वो पाकिस्तानी सरकार के नियंत्रण में है।” मुशर्रफ ने कहा, “जैश के प्रति न तो मैं सहानुभूति रखता हूं और न ही कोई अन्य पाकिस्तानी नागरिक। पुलवामा अटैक जैश-ए-मुहम्मद ने किया है और ये उसने खुद ही माना है, लेकिन उससे ऐसा करने को पाकिस्तान सरकार ने कहा ये सोचना ठीक नहीं। मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तानी सरकार इसमें शामिल है।”

मुशर्रफ ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी के दिल में कोई आग नहीं है, बल्कि मेरे दिल में कश्मीरियों के लिए उससे ज्यादा आग है। पुलवामा हमले के बाद मोदी ने एक रैली में कहा था कि जो आग आपके दिल में है, वही मेरे दिल में भी है। मुशर्रफ ने कहा कि नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मेरे दिल में आग है। मैं कहता हूं जब कश्मीरी मारे जाते हैं और कश्मीरी बच्चों की आंखों में गोलियां लगती हैं, तो मेरे दिल में ज्यादा आग लगती है।

मुशर्रफ ने इस दौरान पुलवामा हमले में जान देने वाले जवानों के प्रति संवेदना जताते हुए कहा कि जवानों के परिवार के प्रति मेरी पूरी सहानुभूति है। मैंने 1971 की लड़ाई में अपना सबसे अच्छा दोस्त खोया है इसलिए मैं जानता हूं अपनों को खोने पर क्या बीतती है। मुशर्रफ यहीं नहीं रुके। उन्होंने भारत को धमकी तक दे डाली। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान कोई भूटान जैसा देश नहीं है, जहां भारत जाएगा और हमला कर देगा। पाकिस्तान के खिलाफ अगर कुछ भी होता है तो वह भारत की बड़ी गलती होगी और पाकिस्तान पूरी ताकत के साथ इसका जवाब देगा।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH