InternationalNationalTop Newsमुख्य समाचार

दुनिया में बजा भारत का डंका, दक्षिण कोरिया में इस सम्मान से नवाज़े जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल पहुंचे। PM मोदी बुधवार रात को ही भारत से सियोल के लिए रवाना हुए थे। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे ने शानदार तरीके से स्वागत किया।

भारतीय समुदाय के लोगों ने भी वहां ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगा उनका अभिनंदन किया पीएम भारत और दक्षिण के बीच विशेष रणनीतिक पार्टनरशिप को मजबूत करने ओर द्विपक्षीय व्यापारिक संबंध को पर वार्ता करेंगे साथ ही दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे। वह स्थानीय उद्योगपतियों और वहां पर भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात करेंगे। पीएम ने दक्षिण कोरिया को मूल्यवान मित्र और मेक इन इंडिया, स्वच्छ भारत, स्टार्ट अप इंडिया जैसे कार्यक्रमों में विशेष सामरिक साझीदार बताया।

मिलेगा सियोल शांति सम्मान
इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के साथ सामरिक मुद्दों समेत द्विपक्षीय संबंधों के विविध आयामों पर चर्चा करेंगे। उन्हें वहां सियोल शांति सम्मान भी प्रदान किया जायेगा। इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 2018 का सियोल शांति सम्मान प्रदान किया जायेगा। इससे संबंधित समारोह का आयोजन सियोल शांति सम्मान सांस्कृतिक फाउंडेशन ने 22 फरवरी को किया है जो राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मोदी के योगदान को मान्यता प्रदान करने के बारे में है।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava