City NewsNationalTop Newsमुख्य समाचार

Kalindi Express Blast: जैश एजेंट का खत, पीएम मोदी को दी बम से उड़ाने की धमकी

उत्तर प्रदेश के कानपुर से 40 किमी दूर बर्राजपुर (शिवराजपुर) रेलवे स्टेशन पर बुधवार देरशाम कालिंदी एक्सप्रेस (14723) कानपुर-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस के जनरल बोगी के टॉयलेट में बुधवार शाम ज़ोरदार धमाका हुआ।

रेल मंत्रालय के मुताबिक, ब्लास्ट शाम 7 बजकर 10 पर बरराजपुर स्टेशन के पास हुआ।बैठाया जा रहा है कि यह लो-इंटेंसिटी का ब्लास्ट था। इस धमाके से शौचालय और बैटरी बैकअप के पडख़च्चे उड़ गए। हलाकि इस धमाके से किसी के हताहत होने कि कोई खबर नहीं है। धमाके से ट्रेन और स्टेशन पर हड़कंप मच गया। यात्री उतर कर भागने लगे।कानपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्रा ने बताया कि ट्रैन में प्लास्टिक के बैग में जैश-ए-मोहम्मद एजेंट के नाम से धमकी भरा हाथ से लिखा पर्चा मिला है। इसमें कानपुर-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंच को उड़ाने की धमकी दी गई है। कोडवर्ड में लिखी एक डायरी भी मिली है। छानबीन के बाद ट्रैन को रात 11:06 बजे ट्रेन आगे रवाना कर दिया गया।

डायरी में कुछ कोडवर्ड भी लिखे गए
मौके पर पहुंचे एटीएस अधिकारियों के मुताबिक शुरुआती जांच में बोगी में बारूद के कुछ अवशेष मिले हैं। बोगी में हुए नुकसान को देखकर इससे आशंका जताई जा रही है कि कम तीव्रता वाले बम या पटाखे से विस्फोट किया गया है। उसी दौरान बोगी में एक डायरी भी एटीएस को मिली है। डायरी में मक्कड़पुर गांव का नाम लिखा है। वहां के आधा दर्जन से अधिक लोगों के नाम लिखे हैं। जांच अधिकारियों के मुताबिक डायरी में नंबर गेम में कुछ कोडवर्ड भी लिखे गए हैं। एटीएस की टीम को टॉयलेट के पास से आधा बोरी मीट भी बरामद हुआ है। मीट की जांच करवाई जाएगी। एसएसपी के मुताबिक अभी और जांच की जा रही है।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava