EntertainmentOdd & WeirdOther Newsमुख्य समाचार

‘जैश-ए-मोहम्मद’ को लेकर जावेद जाफरी ने दिया विवादित बयान, ट्रोल होने के बाद मांगी माफी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर पूरे देश के दिल में दर्द है साथ ही देशभर में हर तरफ पाकिस्तान और आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। इस हमले को लेकर अब तक कई सारे सेलेब्स ने ट्वीट करके शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी वही कॉमेडियन और अभिनेता जावेद जाफरी ने एक ऐसा ट्वीट कर दिया जिसके चलते ट्विटर पर लोग बेहद खफा हो गए हैं। सोशल मीडिया पर हो रही इन आलोचनाओं के बाद जावेद जाफरी को पुलवामा हमले पर दिए गए बयान पर माफी मांगनी पड़ी है।

जावेद जाफरी ने कहा कि ‘अगर मेरी राय दूसरे लोगों से अलग है तो फिर इसका मतलब ये नहीं है कि मैं राष्ट्र विरोधी हूं। यह कहना बिल्कुल भी गलत है।

निश्चित रूप से दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र इस तरह से काम नहीं कर सकता। ये चंद लोग अपनी राय दूसरों पर थोप रहे हैं। अलग राय रखने वालों को दबा रहे हैं। उनकी संख्या कम है लेकिन ये सबसे ज्यादा शोर कर रहे हैं।

इससे पहले पुलवामा हमले के तुरंत बात जावेद जाफरी ने कहा कि ‘वे खुद को ‘जैश-ए-मोहम्मद’ कहते हैं। पैगंबर के नाम के पीछे छिपना शर्मनाक है। इस्लाम के नाम पर इस तरह के जघन्य, अमानवीय और कायराना हरकतें की जा रही हैं। उन सभी धार्मिक संगठनों और सरकारों पर शर्म आती है जो अब भी चुप्पी साधे हुए हैं।’

जावेद जाफरी के इस बयान की जमकर आलोचना हुई है जिसकेे बाद उन्होंने ट्वीट करके लोगों से माफ़ी मांगी है, उन्होंने कहा है कि मुझे जज करने से पहले मेरे पहले के ट्वीट्स को पढ़ लें। जावेद जाफरी से पूछा गया कि क्या वो अपनी राय को लेकर डरे हुए हैं तो उन्होंने कहा कि ‘दरअसल जो लोग डरा रहे हैं वो खुद डरे हुए हैं। मैं लोकतंत्र में भरोसा करता हूं।’ बता दें कि जावेद जाफरी सोशल मीडिया पर लगातार सामाजिक मुद्दों पर ट्वीट करते रहते हैं।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava