InternationalTop News

भीख मांगने के लिए सऊदी प्रिंस के ड्राइवर बन गए इमरान खान, मिले 20 अरब डॉलर

रियाद। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने रविवार को पाकिस्तान के साथ मिलकर 20 अरब डॉलर के आठ समझौतों पर हस्ताक्षर किए। इससे पहले रविवार को इस्लामाबाद पहुंचे वाले प्रिंस सलमान का पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने स्वागत किया। यही नहीं इमरान खान ने खुद प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की गाड़ी चलाई और उन्हें पीएम हाउस तक ले गए। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के गाड़ी चलाने के बाद उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं और उनका काफी मजाक बनाया गया। लोग तो यहां तक कह रहे हैं कि भीख मांगने के लिए इमरान खान सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के ड्राइवर तक बन गए।

वहीँ समझौतों के बारे में मीडिया ने बताया कि इनमें पाकिस्तानी बंदरगाह ग्वादर में सऊदी अरब की तेल कंपनी अरामको की रिफाइनरी का समझौता भी शामिल है जो दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरियों में से एक है। ‘अल अरबिया’ ने सऊदी क्राउन प्रिंस के हवाले से कहा, “पाकिस्तान सऊदी लोगों का एक प्रिय देश है और हम भागीदार होंगे क्योंकि हम हमेशा से रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि सऊदी अरब और पाकिस्तान आर्थिक साझेदारी खासकर पर्यटन क्षेत्र में में विस्तार करने के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं। क्राउन प्रिंस वर्तमान में रविवार से शुरू हुए अपने एशियाई दौरे के पहले चरण में पाकिस्तान के दो दिवसीय आधिकारिक दौरे पर हैं। इसके बाद वह भारत और चीन आएंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH