NationalTop News

सेना ने 40 जवानों की शहादत का हिसाब किया बराबर, पुलवामा के मास्टरमाइंड को किया ढेर

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के मेजर सहित तीन जवान शहीद हो गए। इस दौरान एक नागरिक की भी मौत हुई है। हालांकि इस मुठभेड़ में सेना ने पुलवामा अटैक के मास्टरमाइंड और जैश ए मोहम्मद के कमांडर कामरान उर्फ गाज़ी और एक स्थानीय आतंकी हिलाल अहमद को ढेर कर दिया है। जैश का टॉप कमांडर ग़ाज़ी IED एक्सपर्ट बताया जाता है। जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर अपने भतीजे के जरिए घाटी में आतंकी हरकतों को अंजाम देता था, लेकिन पिछले साल ऑपरेशन ऑलआउट के दौरान सुरक्षाबलों ने उसे मार गिराया था। जिसके बाद से ही मसूद अजहर ने कश्मीर की जिम्मेदारी ग़ाज़ी को दी थी ।

मुठभेड़ जिस जगह हुई वह कुछ दिनों पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के स्थान से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर ही है। मुठभेड़ रविवार देर रात शुरू हुई जब सुरक्षा बलों, राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने जैश-ए-मुहम्मद (जेईएम) के आतंकवादियों की यहां छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद पिंगलेना गांव को घेर लिया।

पुलिस सूत्रों ने कहा, “घेराबंदी जैसे ही कड़ी हुई छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई।” यह मुठभेड़ पुलवामा में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के एक सप्ताह से भी कम समय में हुई है। इस हमले में 49 जवान शहीद हुए थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH