NationalTop News

पिता बांट रहे थे शादी के कार्ड, तभी फोन पर मिली मेजर बेटे की शहादत की खबर

नई दिल्ली। जब बात देश की रक्षा की आती है तो भारतीय सेना कभी अपने कदम पीछे नहीं हटाती। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भी भारत ने अपने 40 वीर सपूत खो दिए। 40 जवानों को खोने के गम में देश डूबा ही था कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर में सेना के एक मेजर के शहीद होने की खबर आई। मेजर का नाम चित्रेश सिंह बिष्‍ट है।

आईआईडी से इस विस्फोट को अंजाम दिया गया। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से एक बैट टीम ने एलओसी पार कर भारतीय सीमा में आईईडी प्लांट की थीं। मेजर चित्रेश सिंह आईईडी को निष्क्रिय कर रहे थे इसी दौरान उसमें धमाका हो गया। जिससे मेजर शहीद हो गए।

बता दें कि 31 साल के मेजर बिष्‍ट की सात मार्च को शादी थी और शादी के कार्ड तक बंट चुके थे। मेजर बिष्‍ट के पिता एसएस बिष्‍ट उन्‍हें बार-बार शादी की तैयारियों के लिए छुट्टी लेकर आने को कह रहे थे लेकिन उन्‍होंने अपने फर्ज को तवज्‍जो दिया। वह 28 फरवरी को शादी के लिए छुट्टी लेकर घर आने वाले थे।

चित्रेश भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून से साल 2010 में पासआउट हुए थे। चित्रेश के पिता एसएस बिष्ट, उत्तराखंड के रानीखेत के पीपली गांव के रहने वाले हैं। शनिवार को चित्रेश के पिता शादी का कार्ड बांटकर घर लौटे थे, तभी उनको बेटे की शहादत की खबर मिली। उनकी शहादत से घर में मातम का माहौल है और परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH