Top NewsUttar Pradesh

लखनऊ: केकेसी के छात्र ने whatsapp पर शहीदों के खिलाफ की आपत्तिजनक टिप्पणी, गिरफ्तार

लखनऊ। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। इस घटना के बाद से ही पूरे देश में गम और गुस्से का माहौल है। हर कोई अपनी ओर से शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है, लेकिन इन सबके के बीच लखनऊ स्थित केकेसी के छात्र ने शहीद जवानों पर आपत्तिजक टिपण्णी कर दी। दरअसल, केकेसी पीजी कॉलेज के बीए प्रथम वर्ष के छात्र रजब खान ने दोस्त से वाट्सएप चैटिंग के दौरान शहीदों पर ये टिपण्णी की। सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल होते ही सैकड़ों छात्रों ने शनिवार सुबह विरोध प्रदर्शन कर दिया। कृष्णानगर पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़कर आरोपित छात्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

हजरतगंज सीओ अभय मिश्रा ने बताया, “आरोपी युवक ने सोशल मीडिया पर सेना के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।” उन्होंने बताया, “आरोपित छात्र रजब व्हाट्सएप पर साथी शिवांश मिश्र से चैट कर रहा था। इस दौरान रजब ने पुलवामा में शहीद सीआरपीएफ जवानों को लेकर अभद्र टिप्पणी की। शिवांश ने इसकी जानकारी भगवा रक्षा वाहिनी के नगर मंत्री देवेंद्र पांडे को दी। देवेंद्र पांडे ने रात को सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी का मैसेज वायरल किया।

इसके बाद शनिवार सुबह बड़ी संख्या में छात्र नेता और भगवा रक्षा वाहिनी के कार्यकर्ता कान्यकुब्ज कॉलेज पहुंचे और आरोपित छात्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। पुलिस ने उन्हें समझाकर शांत कराया और छात्र पर कार्रवाई की।” वहीं दूसरी ओर जयनरायण पीजी कॉलेज के प्रधानाचार्य एस.डी. शर्मा ने छात्र को नोटिस देकर निलंबित कर दिया है। रजब लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध इसी कॉलेज का विद्यार्थी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH