InternationalOdd & Weird

VIDEO: 7 साल के बच्चे ने महज़ 13 सेकंड में पूरी की 100m की रेस, बना रखे हैं सिक्स पैक एब्स

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे तेज़ दौड़ने वाले इंसान की बात होती है तो सबसे पहले उसेन बोल्ट का नाम सामने आता है लेकिन लगता है आने वाले कुछ सालों में वो रिटायरमेंट ले लें। भले ही यूसेन बोल्ड बोल्ट आने वाले समय में हमें न दिखें लेकिन एक दूसरा यूसेन बोल्ट तैयार हो गया है। दरअसल ये सात साल का बच्चा है। अपनी स्पीड से ये बच्चा आजकल बड़ों-बड़ों के होश उड़ा रहा है। इस स्पीड को देखते हुए उसे ‘ब्लेज’ नाम दिया गया है।

View this post on Instagram

2019 Track Season Starting Off Amazing 60 Meter Dash 8.69 ⚡️⚡️ 100 Meter Dash 13.48 Record Breaking ⚡️⚡️#sctop10

A post shared by Blaze The Great (@blaze_813) on

अमेरिका फ्लोरिडा के बे ऑफ टैंपा में रहने वाले रुडोल्फ की फर्राटा रेस का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। रविवार को पोस्ट किए गए इस वीडियो में ये बच्चा 100 मीटर रेस को महज 13.48 सेकंड में पूरा कर रहा है। पिछले साल अगस्त में उसने 100m की दौड़ 14.59 सेकंड में पूरा की थी। 60m डैश दौड़ रुडोल्फ मात्र 8.69 सेकंड में पूरा कर रहा है। इस रेस में उसकी कैटिगरी के दूसरे धावक उससे कहीं पीछे छूटते दिख रहे हैं।

100m दौड़ में वर्ल्ड रेकॉर्ड की बात करें, तो फिलहाल इस रेकॉर्ड पर जमैका के दिग्गज धावक उसेन बोल्ट का कब्जा है। बोल्ट ने 100m दौड़ का यह रेकॉर्ड 2009 में बर्लिन वर्ल्ड चैंपियनशिप के दौरान 9.58 सेकंड का समय निकालकर अपने नाम किया था। भले ही बोल्ट के रेकॉर्ड से रुडोल्फ अभी काफी दूर (करीब 4 सेकंड) नजर आते हों, लेकिन उनकी उम्र से इसकी तुलना की जाए, तो रुडोल्फ जब व्यस्क होंगे तो वह इस रेकॉर्ड को संभवत: पार कर लेंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH