NationalTop News

श्रीकृष्ण की कर्मस्थली पहुंचे पीएम मोदी, हरियाणा पर की सौगातों की बरसात

कुरुक्षेत्र से वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक की रिपोर्ट :

कुरुक्षेत्र। हरियाणा दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीकृष्ण की कर्मस्थली कुरुक्षेत्र पहुंचे। उन्होंने यहां आयोजित कार्यक्रम में सात परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इसमें झज्जर के बाढ़सा में बना देश का सबसे बड़ा कैंसर संस्थान भी शामिल है। कैंसर संस्थान का शुभारंभ उन्होंने रिमोट से किया। यहां पहुंचने पर प्रधानमंत्री का मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने स्वागत किया। मोदी मंच पर पहुंचे तो कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने नारे लगाए।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को स्वच्छता शक्ति पुरस्कार भी प्रदान किया। कार्यक्रम के दौरान स्वच्छता पर पुस्तिका का भी विमोचन किया गया। प्रधानमंत्री ने उत्कृष्ठ कार्य करनेवाली महिलाओं को स्वच्छ शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया। अपने संबोधन के दौरान सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कुरुक्षेत्र की पावन धरती से पूरे विश्व को शांति और गीता का परम ज्ञान मिला। इसी तरह आज इस धरती से स्‍वच्‍छता का संदेश दिया जाएगा।

पीएम मोदी ने पंचकुला राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान का भी रिमोट से शिलान्यास किया। फरीदाबाद में निर्मित ईएसआइसी मेडिकल  महाविद्यालय व अस्पताल का उद्घाटन किया। पानीपत में शहीद स्मारक की आधारशिला रखी। कुटेल (करनाल) में बनने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय और कुरुक्षेत्र में श्री कृष्ण आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास भी किया।