Entertainment

आर्थिक तंगी से गुजर रहा था बॉलीवुड का यह फेमस ‘खलनायक’, घर में मिली सड़ी हुई लाश

मुंबई। बॉलीवुड के ‘खलनायक’ महेश आनंद नहीं रहे। शनिवार को अंधेरी स्थित उनके घर में उन्हें मृत पाया गया। वह 57 साल के थे। पुलिस ने कहा कि कई वर्षों से अकेले रह रहे थे। काफी समय से उनके पास कोई कमा भी नहीं था और वो बेरोजगार हो गए थे। पुलिस ने कहा कि आनंद की मौत संभवत: दो दिन पहले ही हो गई थी। उनके सड़े हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए कूपर अस्पताल भेजा गया है, ताकि मृत्य के समय और कारण का पता चल सके।

1980 और 1990 के दशक के एक लोकप्रिय अभिनेता को उनकी लंबी और सख्त कद-काठी के लिए जाना जाता था। उन्होंने कई फिल्मों में मुख्य खलनायक की भूमिका निभाई थी, लेकिन कई वर्षो से वह गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे थे। आनंद ने अमिताभ बच्चन, गोविंदा, संजय दत्त जैसे अभिनेताओं के साथ गंगा जमुना सरस्वती और शाहंशाह (1988), मजबूर (1989), थानेदार (1990), बेताज बादशाह (1994), कूली नं।1 (1995), विजेता (1996), लाल बादशाह, आया तूफान (1999), बागी और कुरुक्षेत्र (2000), प्यार किया नहीं जाता (2003) जैसी फिल्मों में काम किया था।

15 वर्षो के लंबे अंतराल बाद वह हाल ही में पहलाज निहलानी की रंगीला राजा में गोविंदा के साथ दिखाई दिए थे। यह फिल्म इस साल जनवरी में रिलीज हुई थी। एक अधिकारी ने कहा कि वर्सोवा पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का एक मामला दर्ज किया है और आनंद की बहन को इस बारे में सूचित कर दिया है, जो मुंबई में रहती हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH