Sports

तीसरे T20 में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 4 रनों से दी मात, 2-1 से अपने नाम की सीरीज

हैमिल्टन। न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को हैमिल्टन में खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में 4 रन से हरा दिया। कीवी टीम ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट गंवाकर 212 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम 6 विकेट के नुकसान पर 208 रन ही बना पाई। एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत ये मैच जीत जाएगा। आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 16 रनों की दरकार थी लेकिन वह 12 रन ही बना पाई और चार रनों से ये मैच हार गई।

टी-20 के इतिहास में यह पहला मौका है जब भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज गंवाई है। भारत ने इससे पहले 10 सीरीज खेले थे, जिसमें उसने नौ जीते हैं और एक ड्रॉ रहा है। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर भारत को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 208 रन पर रोक दिया।

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि हार से निराशा जरूर हुई है लेकिन हम खिलाड़ियों ने अंत तक लड़ने की जो क्षमता दिखाई है वो कमाल का है। भले ही हम टी-20 सीरीज जीत पाने में असफल रहे लेकिन खिलाड़ियों ने वनडे और इस टूर्नामेंट क्रिकेट खेली है। हम अपनी गलतियों से सीखकर आगे बढ़ेंगे और इस सीरीज से हमने काफी कुछ सीखा है।