Top NewsUncategorizedUttar Pradesh

कच्ची शराब ने लील लीं 100 से ज्यादा जिंदगियां, जिम्मेदार कौन?

लखनऊ। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 100 पार पहुंच गई है। घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने इस मालमे में अभी तक 30 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी की है। वहीं राज्य सरकार ने इस पूरी घटना को गंभीरता से लेते हुए संबंधित इलाके के पुलिस अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके अलावा दोनों जिलों के आबकारी अधिकारियों को 15 दिन तक पुलिस के साथ अवैध शराब के विरुद्ध संयुक्त ऑपरेशन चलाने का निर्देश भी दिया है।

उत्तर प्रदेश सरकार के मुताबिक, जहरीली शराब से मरने वाले ज्यादातर लोग उत्तराखंड में तेरहवीं संस्कार में शामिल होने गए थे। सहारनपुर, रुड़की और कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से कुल मरने वालों की संख्या 100 के पार हो गई है। सहारनपुर जिले के नागल, गागलहेड़ी और देवबंद थाना क्षेत्र के गांवों में 40 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 35 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

इस घटना के बाद यूपी के मुख्य सचिव और डीजीपी ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तानों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की है। इस बैठक में जहरीली शराब के मामलों में छापेमारी और खोजबीन करने पर चर्चा की गई है। जहरीली शराब की घटना में उत्तराखंड के मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए व गम्भीर रूप से बीमार को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि उपलब्ध कराने के सीएम उत्तराखंड त्रिवेंद्र सिंह रावत ने निर्देश दिए हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH