Top NewsUttar Pradesh

यूपी: ईंट भट्‌ठे पर जमकर की शराब पार्टी, फिर गिरनी शुरू हुईं लाशें, हो गई 29 की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से शनिवार को एक और व्यक्ति की मौत हो गई, इसके साथ ही प्रदेश में इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। एक अधिकारी ने बताया कि कुशीनगर जिले के रहने वाले रवींद्र ने शनिवार सुबह एक अस्पताल में दम तोड़ दिया, जहां उसका पिछले दो दिनों से इलाज चल रहा था।

इस मौत के साथ, कुशीनगर में ही जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। सहारनपुर जिला, जहां जहरीली शराब से 18 लोगों की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने गांव के बाहर ईंट भट्ठे पर बनने वाली अवैध शराब पीकर जमकर पार्टी की थी। इसके बाद लाशें गिरने का सिलसिला शुरू हुआ।

सहारनपुर के जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडे ने बताया कि अभी भी 42 लोगों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में हो रहा है। इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्य पुलिस ने अवैध रूप से शराब निर्माण और बिक्री के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

बांदा सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में छापे मारे गए हैं जहां बड़ी मात्रा में अवैध शराब जब्त की गई। राज्य सरकार ने कुशीनगर के डिस्ट्रिक्ट एक्साइज ऑफिसर और डिस्ट्रिक्ट एक्साइज इंस्पेक्टर के साथ कई अन्य को पहले ही निलंबित कर दिया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH