NationalTop News

VIDEO: मां बोलीं- बेटा पढ़ाई पर ध्यान नहीं देता, मोदी ने पूछा- PUBG खेलता है क्या?

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को इम्तहान से पहले ‘परीक्षा पे चर्चा 2 0’ कार्यक्रम के जरिए छात्रों और उनके माता-पिता से कई मुद्दों पर खुलकर बातचीत की। इस दौरान पीएम मोदी छात्रों को तनाव से उबरने का मंत्र दिया। प्रधानमंत्री ने कहा परीक्षा का महत्व है, लेकिन अगर हम ये सोचें कि यह ज़िंदगी की परीक्षा नहीं है तो हमारा भार कम हो जाएगा। इस परीक्षा के बाहर भी ज़िंदगी है। परीक्षा को एक अवसर मानें और इसका आनंद उठाएं। पीएम ने छात्रों के अलावा पैरेंट्स को भी बताया कि वे कैसे बच्चों पर दबाव बनाए बिना उनकी मदद कर सकते है और उन्हें प्रोत्साहिक कर सकते हैं।

इस दौरान एक महिला ने अपने बच्चे के ऑनलाइन गेम खेलने की लत को छुड़ाने पीएम मोदी से सलाह मांगी। महिला ने पीएम मोदी से कहा कि मेरा बेटा पहले पढाई में बहुत अच्छा था लेकिन पिछले कुछ समय से ऑनलाइन गेम्स की लत की चलते वो पढाई पर ध्यान नहीं दे रहा है। आप मार्गदर्शन कीजिये।

इसपर पीएम मोदी ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘ये PUBG वाला है क्या?’ मोदी की ऐसा कहते ही वहां मौजूद सभी लोग हंस पड़े। मोदी ने कहा, ‘ये समस्या भी है और समाधान भी है। अगर हम चाहते हैं कि बच्चे तकनीक से दूर चले जाएं, तो फिर वो एक प्रकार से पीछे जाना शुरू हो जाएगा।’

मोदी ने आगे कहा, ‘बच्चों के साथ तकनीक पर चर्चा करनी चाहिए। तकनीक का उपयोग विस्तार के लिए होनी चाहिए। तकनीक को प्रोत्साहित करना चाहिए। टेक्नोलॉजी का उपयोग हमारे विस्तार के लिए, हमारे सामर्थ्य में बढ़ोतरी के लिए होना चाहिए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH