Uttar Pradesh

गणतंत्र दिवस पर लखनऊ के IISE कॉलेज में हुआ पतंग महोत्सव का आयोजन

लखनऊ। कल जहां पूरे देश में 70वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा था वहीं, लखनऊ के IISE कॉलेज में भी झंडारोहण संपन्न हुआ। इस अवसर पर विधार्थियों ने पतंग उड़ा कर खूब मस्ती की। सिर्फ पतंग महोत्सव ही नहीं बल्कि इसके साथ मेहंदी, फैंसी ड्रेस, और चित्रकला प्रतियोगता भी आयोजित की गई थी।

बता दें कि 26 जनवरी के दिन लखनऊ के कल्यानपुर स्थित IISE कॉलेज में पतंग महोत्सव का आयोजन हुआ। यहां पर लखनऊ को लोगों ने शिरकत की और लगे हुए चटपटे स्टाल से व्यंजनों का भी खूब मजा लिया। बच्चे, छात्र, युवा, बुजुर्ग आदि सभी ने इस महोत्सव में बढ़-चढ़कर बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

पतंग प्रतियोगिता में पहला स्थान मोहम्मद शरीफ को मिला। वहीं कूपन लकी ड्रा में हमजा अतीक पहले नंबर पर आए। चित्रकला प्रतियोगिता को आदित्य शुक्ला तथा उन्नति संयुक्त ने जीता। मेहंदी प्रतियोगिता में हेमा को पहला पुरूस्कार मिला।

इतना ही नहीं फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में मोहम्मद अहमद ने भगत सिंह के किरदार में लोगो का मन जीतने के साथ ही पहले विजेता भी रहे। कार्यक्रम की संयोजक दीप्ती गुप्ता ने बताया “कल्याणपुर में इस आयोजन का उद्देश्य लोगो को मनोरंजन के माध्यम से राष्ट्रीय पर्व के महत्व को बताना है। साथ ही देश की महान परंपरा को युवाओ के जरिए आगे बढाना है।

कार्यक्रम के दौरान सीएमडी फिरदौस सिद्दीकी, एमडी राजीव रतन,सीएफओ बीडी सक्सेना, रजिस्ट्रार पीके सिंह, संस्था के डायरेक्टर अरूण शुक्ला, नवीन उप्रेती, अनुराग श्रीवास्तव, अविष्कार गुप्ता, प्रिंयका कालरा, अमित कुमार त्रिपाठी विभागाध्यक्ष फिमीट्स, आबिद रजा, लुबना किदवई, दीक्षा मिश्रा, सुनीता शुक्ला, तरून बोस, हाई कोर्ट के वरिष्ठ वकील अवीनाश त्रिपाठी, शिवेन्द्र अग्निहोत्री, विकास धर दिवेदी सहित भारी संख्या में IISE ग्रुप ऑफ इस्टीट्यूशन्स के छात्र छात्राओ और स्थानीय लोग मौजूद रहे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH