Entertainment

छात्र-शिक्षक के रिश्ते को शर्मसार करती हैं ये फिल्में, तीसरी वाली ने तो हदें की पार

मुंबई। बॉलीवुड और हॉलीवुड वर्ल्ड की दो बड़ी फिल्म इंडस्ट्री हैं जहां हर साल सैकड़ों की संख्या में फिल्म बनती हैं। इन फिल्म इंडस्ट्रीज में छात्र और टीचर के रिश्तों पर आधारित भी कई फिल्में बनी हैं। हालांकि इनमें से कुछ फ़िल्में ऐसी भी हैं छात्र-शिक्षक के पवित्र रिश्ते को बदनाम करती हैं। वैसे तो छात्र और शिक्षक का रिश्ता बहुत पवित्र होता है लेकिन इन फिल्मों में ऐसा कुछ नहीं दिखाया गया है।

आज हम आपको उन तीन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें छात्र-शिक्षक के रिश्ते को गलत तरीके से दर्शाया गया है:

माफचेन इन यूनिफार्म: मैनुएला और फ्रूलेन वॉन जैसे सितारों से सजी इस फिल्म का निर्देशन लियोटीन सागन ने किया हैं। इसमें दिखाया गया है कि कैसे एक बिना मां की लड़की बोर्डिंग स्कूल की एक टीचर अपने जाल में फंसा कर उसके साथ रिलेसन बनाती है जोकि खुद एक समलैंगिग हैं।

ब्लू कार: एग्नेस ब्रकनर और डेविड स्ट्रैथार्न स्टारर इस फिल्म में माता-पिता से प्यार न मिलने पर मेग कविता लिखने लगती है। टीचर उनके अकेले और नीरस पर का फायदा उठाता है। उसके प्रति हमदर्दी जताकर उसके साथ संबंध बनता है।

हरामखोर: नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी और श्वेता त्रिपाठी स्टारर इस फिल्म में टीचर पहले ही शादी-शुदा है। इसके बाद भी वो अपनी एक छात्र को अपने प्रेमजाल में फंसाकर उसके साथ संबंध बनाता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH