Uncategorized

ये स्कूल प्यार करने के लिए टीचरों को दे रहा वक्त, मिलती है ‘लव लीव’

बीजिंग। आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग प्यार के लिए समय ही नहीं निकाल पाते हैं। इस वजह से कपल्स के बीच झगडे बढ़ जाते हैं जिससे उनका परिवार तो प्रभावित होता ही है साथ ही कई बार तो नौबत तलाक तक भी पहुंच जाती है। अब इस परेशानी से बचने के लिए चीन के एक स्कूल ने बड़ा ही अनोखा हल निकाला है। यह चीन के जेहिआंग शहर का एक मिडल स्कूल है। इसके तहत स्कूल ने सिंगल टीचर्स और उन टीचर्स को महीने में दो दिनों की हाफ लीव देने का फैसला किया है, जिनके बच्चे नहीं हैं।

इस स्कूल में यह छुट्टियां 15 जनवरी, 2019 से शुरू की गईं। यह लीव खासकर सिंगल टीचर्स के लिए है। लेकिन जिन टीचरों के परिवार हैं उन्हें भी यह स्कूल फैमिली लीव देता है। लव लीव से सिंगल टीचर्स को नए लोगों से मिलने और अपने रिलेशनशिप को मजबूत बनाने का मौका मिल रहा है।

हालांकि इसके लिए अकेले युवा टीचर्स और वे विवाहित टीचर्स जिनकी कोई संतान न हो, इस नीति के तहत छुट्टी के लिए आवेदन कर सकते हैं, बशर्ते इससे उनके शिक्षण कार्य पर कोई असर नहीं पड़े। स्कूल ने मंगलवार को टीचर्स को भेजे गए एक पत्र में कहा कि आवेदनों की स्वीकृति व्यक्ति की स्थिति पर निर्भर करेगी। स्कूल के प्रिंसिपल झाओ ने कहा कि इसका लाभ करीब 40 फीसद टीचर्स को मिलेगा जो अविवाहित हैं। वे अपने जीवन में प्यार पाने और उसे बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

झाओ ने कहा कि आमतौर पर हमारे शिक्षक बहुत मेहनत करते हैं। मुझे उम्मीद है कि वे आराम करने और जीवन का आनंद लेंगे। वे इसकी सुंदरता का अनुभव करेंगे और परिवार के साथ समय बिताने के लिए महीने में दो बार मिलने वाली इस छुट्टी का फायदा उठाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि मेरा मानना है कि छात्र तभी खुश रह सकते हैं, जब शिक्षक खुश हों।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH