RegionalTop News

बच्चा नहीं हुआ तो बहू को चिता पर जिंदा जला रहे थे ससुराल वाले, पुलिस ने बचाई जान

पटना। बिहार के भोजपुर जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां शादी के 18 साल बाद भी महिला को बच्चा नहीं हुआ तो ससुराल वालों ने पहले उसे पीट-पीटकर बेहोश किया, फिर बेहोशी की हालत में ही उसका अंतिम संस्कार करने शमशान घाट लेकर चले गए। हालांकि इस बात की जानकारी गांव वालों को हो गई। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत महिला को चिता से उठाकर अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

पुलिस ने बताया कि सोमवार शाम संदेश पुलिस को सूचना मिली कि सोन नदी के सारीपुर घाट पर चिता सजाकर किसी महिला को जिंदा जलाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने सूचना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल पर पहुंच विवाहिता को चिता से उठाया और संदेश रेफरल अस्पताल में भर्ती करा दिया, जहां उसकी स्थिति अब स्थिर बनी हुई है।

पुलिस के मुताबिक, उस समय महिला पूरी तरह बेसुध थी। संदेश के थाना प्रभारी अवधेश कुमार ने बताया कि बचरी गांव निवासी भगवान ठाकुर की पुत्री लक्ष्मी देवी का विवाह 10 साल पहले संदेश के रहने वाले रविन्द्र ठाकुर के साथ हुआ था। आरोप है कि लक्ष्मी को ससुराल में प्रारंभ से ही प्रताड़ित किया जाता रहा है। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता लक्ष्मी के बयान पर संदेश थाना में इस मामले की एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जिसमें पति और सास, ससुर को नामजद आरोपी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH