Sports

मैन ऑफ द सीरीज देते वक्त ऑस्ट्रेलिया ने धोनी के साथ की ऐसी हरकत, सुनकर खौल उठेगा आपका खून

नई दिल्ली। टेस्ट मैच के बाद वनडे में भी टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है। ऐसा पहली बार हुआ है जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज अपने नाम की है।

शुक्रवार को मेलबर्न में खेले गए फाइनल मुकाबले में पहले युजवेंद्र चहल (6 विकेट) ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई। उसके बाद जब टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो लगातार तीसरी बार धोनी के बल्ले से अर्धशतकीय पारी निकली और लगातार दूसरी बार वो टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। इस शानदार जीत के बाद जब प्रेजेंटेशन सेरेमनी की बारी आई तो चहल को मैन ऑफ द मैच जबकि धोनी को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला।

भारत की जीत के बाद जहां एक ओर पूरा देश खुशियां मना रहा है वहीं लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर सुनील गवास्कर ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट पर भड़के हुए नजर आए। सुनील ऑस्ट्रेलाई टीम प्रबंधन की ओर से तय की गई ईनामी राशि पर नाराज दिखे। आपको बता दें कि फाइनल मैच के लिए मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ़ द सीरीज के लिए ईनामी राशि मात्र 500 डॉलर रखी गई थी।

इस राशि को अगर भारतीय रुपए में बदला जाए तो ईनामी राशि 25 हजार से कुछ ज्यादा ही होती है। किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच के मैन ऑफ मैच की यह राशि चौंका देने वाली है। अब देखना यह होगा कि गावस्कर की इस नाराजगी के बाद बीसीसीआई पूरे मामले पर क्या रुख अपनाती है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH