Science & Tech.Top News

व्हाट्सऐप का ये फीचर करें एक्टिव, खुद ब खुद टाइप होगा आपका मैसेज

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप पर पिछले साल कई फीचर आए। इस साल भी कई फीचर आने वाले हैं। लेकिन व्हाट्सऐप के कई ऐसे फीचर हैं, जो ऐप पर मौजूद तो हैं लेकिन बहुत कम ही लोग इसके बारे में जानते है। शायद ही कोई इसका यूज़ करता हो।

बता दें, इस फीचर की मदद से आपको मैसेज टाइप नहीं करना पड़ेगा, बल्कि आप सिर्फ बोलकर अपना मैसेज भेज सकते हैं। दरअसल, इससे माध्यम से आपका बोला गया मैसेज को टाइप हो जाएगा। तो आइए जानते हैं आप इस फीचर के बारे में –

इस फीचर को यूज़ करने के लिए आपको सबसे पहले व्हाट्सऐप ऐप में जाकर किसी चैट जाकर आपको मैसेज टाइप करने के लिए क्लिक करते हैं तो आपको कॉमा (,) बटन नजर आएगा। इस फीचर को एक्टिव करने के लिए आपको कॉमा बटन होल्ड करके रखना होगा। इसके बाद आपके व्हाट्सऐप पर माइक नजर आएगा।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

अब आपको जो मैसेज भेजना है, उसे डिक्टेट करे और वह मैसेज खुद ब खुद टाइप हो जाएगा। एक बार जब आपका मैसेज टाइप हो जाए, आप इसे यूजर को भेज सकते हैं। लेकिन ध्यान रहें, मैसेज को सेंड करने से पहले एडिट भी कर लें। इसके लिए आपको टाइपिंग करनी होगी।

ये फीचर व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ये फीचर गूगल असिस्टेंट और सीरी में पहले से मौजूद है।