BusinessScience & Tech.

Paytm अपने यूजर्स को दे रहा है फ्री के 60000 रुपये, दिल खोलकर कीजिए शॉपिंग

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद केंद्र की मोदी सरकार डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने में लगी है। इसी के तहत डिजिटल वॉलेट कंपनी पेटीएम अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर लुभावने ऑफर्स लेकर आती रहती है। अब पेटीएम एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए एक शानदार ऑफर लेकर आई है। मिली जानकारी के अनुसार, पेटीएम ने ग्राहकों के लिए उधार खाता शुरू किया है। उधार खाते के तहत पेटीएम यूजर्स 60 हजार रुपये तक का उधार ले सकते हैं। इसमें सबसे खास बात ये है कि यह पैसा बिना ब्याज के दिया जाएगा।

पेटीएम ने इस सेवा को पेटीएम पोस्टपेड सर्विस नाम दिया है। यह फीचर फिलहाल बीटा वर्जन पर ही उपलब्ध है। इस सर्विस के जरिए यूजर 60 हजार रुपए तक खर्च कर सकता है, जिसका बाद में भुगतान कर सकता है। इस सर्विस के तहत आप मोबाइल रिचार्ज, DTH कनेक्शन रिचार्ज, मूवी टिकट्स की बुकिंग और पेटीएम ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर शॉपिंग पर जमकर शॉपिंग कर सकते हैं।

यूजर को हर महीने की पहली तारीख को बिल भेजा जाएगा और 7 तारीख तक भुगतान करने पर कोई भी चार्ज या ब्याज नहीं लगेगा। बिल का भुगतान एक ओटीपी या पिन के जरिए किया जा सकेगा। समय पर भुगतान नहीं करने पर यूजर का अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया जाएगा।

इस तरह करें एक्टिवेट

पेटीएम की उधार सर्विस को शुरू करने के लिए पेटीएम ऐप में लॉगिन करना होगा। पेटीएम पोस्टपेट बैनर पर क्लिक करना होगा। इसके बाद ‘Activate My Paytm Postpaid’ बटन पर टैप करके इस सेवा का फायदा उठाया जा सकता है।