IANS News

उप्र : घर-घर पहुंचे समाजवादी, गिनाई भाजपा की विफलता

 जौनपुर, 13 जनवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। समाजवादी पार्टी की समाजवादी विकास विजन व सामाजिक न्याय यात्रा ने सातवें दिन शहर के वाजिदपुर वार्ड के घर-घर पहुंची।

  पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्रवण जायसवाल व सभासद सुनील यादव की संयुक्त अगुवाई में समाजवादी दस्ता वार्ड की कई बस्तियों में पहुंचा।
वार्ड की हरिजन बस्ती, प्रजापति बस्ती, मौर्य बस्ती सहित तमाम गलियों व मोहल्लों में पहुंचे समाजवादियों ने जहां पूर्ववर्ती समाजवादी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया तो वहीं भाजपा सरकार की नीतियों को गलत ठहराते हुए उनसे लोगों को अवगत कराया। सामाजिक न्याय यात्रा के तहत केंद्र सरकार द्वारा कथित तौर पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संवैधानिक दस्तावेजों व आरक्षण व्यवस्था से की जा रही छेड़छाड़ के प्रति लोगों को सजग किया गया।

श्रवण जायसवाल ने कहा कि भाजपा द्वारा वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में किए गए वादे- हर साल दो करोड़ नौकरियां, 15 लाख रुपये प्रत्येक व्यक्ति के खाते में आना, विदेश में जमा काले धन को ले आना, सीमा सुरक्षा, गंगा की सफाई जैसे तमाम वादे जो इन्होंने अपने घोषणापत्र में किए थे, किसी भी वादे पर मोदी सरकार खरी नहीं उतरी है।

उन्होंने कहा कि नौकरी व रोजगार का सवाल जब भी उठता है, तब देश के प्रधानमंत्री नौजवानों को पकौड़ा बेचने की सलाह देते हैं। देश की विकास दर गिरती जा रही है, आर्थिक भ्रष्टाचार चरम पर है, मगर सत्तासीन नेता व भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व धर्म के नाम पर लोगों को बहकाने का काम करती है।

श्रवण ने कहा कि कभी गाय के नाम पर तो कभी धार्मिक बखेड़ा खड़ाकर इनके नेता धार्मिक उन्माद पैदा करते हैं। मगर अब लोकसभा चुनाव में पिछड़े, दलित सहित सभी वर्गो के लोगों ने ठान लिया है कि मौजूदा मोदी सरकार को सत्ता से हटाकर सबक सिखाना है।

उन्होंने कहा, “हम गांव, गरीब, किसान व नौजवान की बात करते हैं और इस बात की पैरवी करते हैं कि सभी जातियों को उनके अनुपात के हिसाब से आरक्षण दिया जाए।”

समाजवादी दस्ते में मनोज मौर्या, कृष्ण कुमार यादव, रंजीत सोनकर, इरफान मंसूरी, गुड्डू सोनकर, दीपक गोस्वामी, शहजादे, राहुल यादव, प्रवीण मौर्य लल्लन प्रजापति, अनील जायसवाल, संजय मौर्य समेत कई लोग शामिल रहे।

=>
=>
loading...