IANS News

कांग्रेस ने सीवीसी चौधरी को हटाने की मांग की

 नई दिल्ली, 13 जनवरी (आईएएनएस)| कांग्रेस ने मुख्य सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) के.वी. चौधरी को तत्काल हटाने की रविवार को मांग की। कांग्रेस ने उन्हें नरेंद्र मोदी सरकार की एक कठपुतली बताया और उनपर अनर्गल काम करने का आरोप लगाया।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली समिति द्वारा वर्मा को सीवीसी की रपट के आधार पर हटाए जाने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने आरोप लगाया कि चौधरी सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के दूत के रूप में काम कर रहे थे, जिन्होंने वर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।

सिंघवी ने कहा, “संविधान का उल्लंघन करने के लिए सीवीसी को हर हाल में जाना होगा। वह अस्थाना के एक दूत के रूप में काम कर रहे हैं। यह स्पष्ट है कि वह सरकार के एक एजेंट और दूत के रूप में काम कर रहे हैं।”

सिंघवी ने कहा, “यह स्पष्ट है कि एक दूत के रूप में काम करने, अस्थाना के लिए लॉबिंग करने, उनकी वकालत करने के बाद सीवीसी एक रपट लिखते हैं, जो समिति के निर्णय का पूरा आधार है।”

उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली चयन समिति ने अस्थाना के आरोपों के आधार पर वर्मा को हटा दिया, जिनके खिलाफ एफआईआर को रद्द करने से दिल्ली उच्च न्यायालय ने हाल ही में इंकार कर दिया।

सिंघवी ने कहा, “सीवीसी भूल गए हैं कि उन्हें जनहित में सतर्क होना है, उन्हें राष्ट्र के लिए सतर्क होना है, उन्हें अस्थाना के लिए सतर्क नहीं होना है, उन्हें अपने राजनीतिक आकाओं के हाथों की कठपुतली, एक सतर्क कठपुतली, नहीं बननी है, जो अस्थाना को सीबीआई प्रमुख बनाना चाहते हैं।”

कांग्रेस नेता ने मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के एक स्पष्ट संदर्भ में कहा, “सवाल उठता है कि किसके इशारे पर सीवीसी काम कर रहे हैं? इस देश पर तानाशाही तरीके से शासन कर रहे दो शीर्ष लोगों के अलावा और किसी के इशारे पर नहीं।”

सिंघवी ने कहा, “कठपुतली नचाने वाले ये आका सिर्फ कुछ छिपाने के लिए ये सब कर रहे हैं। राफेल जैसी कोई चीज छिपाने के लिए और सिर्फ राफेल के कारण ही वे सीवीसी को कठपुतली की तरह नचाने की कोशिश कर सकते हैं।”

=>
=>
loading...