IANS News

वोडाफोन पीबीएल-4 (फाइनल) : श्रीकांत और वू ने बेंगलुरू को दिलाई बढ़त

 बेंगलुरू, 13 जनवरी (आईएएनएस)| थी थ्रांग वू और कप्तान किदाम्बी श्रीकांत के शानदार खेल की बदौलत बेंगलुरू रैप्टर्स टीम ने रविवार को कांतिरावा स्टेडियम में मुम्बई रॉकेट्स के साथ जारी वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के फाइनल मुकाबले में 3-2 की बढ़त बना ली है।

 किम जी जुंग और पिया जेबादिया बेर्नादेथ ने मुम्बई के लिए ट्रम्प मैच जीतते हुए अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी थी लेकिन इसके बाद श्रीकांत और वू ने अपने-अपने मैच जीतते हुए स्कोर बेंगलुरू के पक्ष में 3-2 कर दिया। वू ने बेंगलुरू के लिए ट्रम्प मैच जीता और मुकाबले में अपनी टीम की असमय हार को टालते हुए उसे बढ़त पर ले आईं।

अब सारा दारोमदार आगे के दो मुकाबलों पर है। दिन के दूसरे पुरुष एकल मुकाबले में बेंगलुरू के बी साई प्रणीत का सामना रॉकेट्स के समीर वर्मा से होना है। प्रणीत अगर यह मैच जीत जाते हैं तो बेंगलुरू की टीम चैम्पियन बन जाएगी लेकिन अगर हार गए तो इस खिताबी मैच का फैसला अंतिम मुकाबले से होगा, जो बेंगलुरू के मोहम्मद अहसान और हैंड्रा सेतियावान और ली योंग देई और किम जी जुंग के बीच खेला जाएगा।

दिन की शुरुआत मिश्रित युगल मुकाबले से हुई, जो मुम्बई के लिए ट्रम्ब मैच था। इस मैच में बेंगलुरू के मार्कस एलिस और लॉरेन स्मिथ की जोड़ी का सामना रॉकेट्स के किम जी जुंग और पिया जेबादिया बेर्नादेथ से हुआ, जिसे 15-8, 15-14 से जीतकर रॉकेट्स टीम ने 2-0 की बढ़त बना ली।

जुंग और जेबादिया ने पहले गेम में शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाए रखा और इसे 15-8 से जीतते हुए अपनी टीम को दो अंक दिलाने की पूरी तैयारी कर ली। दूसरा गेम हालांकि काफी कठिन रहा। दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ श्रेष्ठ खेल दिखाया।

एक समय बेंगलुरू की टीम 6-3 से आगे थी लेकिन रॉकेट्स ने जल्द ही 8-8 की बराबरी कर ली। इसके बाद बेंगलुरू ने 11-9 की बढ़त बना ली लेकिन रॉकेट्स ने 13-13 की बराबरी के साथ गेम को रोमांचक मोड़ पर ला दिया। दोनों के बीच 14-14 की बराबरी के साथ मैच अंतिम शॉट तक गया, जिसमें रॉकेट्स ने बाजी मारते हुए दो अंक हासिल कर लिए।

दूसरे मुकाबले में बेंगलुरू के कप्तान और स्टार खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत का सामना आंद्रेस एंटोनसेन से हुआ। श्रीकांत यह मैच 15-7, 15-10 से जीता और स्कोर 1-2 कर दिया।

श्रीकांत ने पहला गेम 15-7 से जीता। श्रीकांत ने 4-0 के साथ शुरुआत की और अंत तक अपनी बढ़त को बनाए रखा।

दूसरे गेम में एंटोनसेन ने श्रीकांत को कड़ी टक्कर दी। श्रीकांत ने 5-3 की बढ़त के साथ शुरुआत की थी लेकिन एक समय मुकाबला 6-6 की बराबरी पर आ गया था। इसके बाद हालांकि श्रीकांत ने 7-6 की बढ़त हासिल की और उसे अंत तक बनाए रखते हुए अपनी टीम को बेहद जरूरी एक अंक दिलाया।

इसके बाद महिला एकल मुकाबला खेला गया, जिसमें रैप्टर्स की थी थ्रांग वू ने अपनी टीम के ट्रम्प मैच में मुम्बई की श्रेयांसी परदेसी को चुनौती दी। वू ने यह मैच 15-8, 15-9 से जीतते हुए स्कोर को 3-2 से आगे कर दिया।

वू ने पहला गेम आसानी से 15-8 से अपने नाम किया। शुरुआत हालांकि अच्छी रही थी। एक समय स्कोर 8-6 था लेकिन जल्द ही वू ने अपनी बढ़त को मजबूत किया और लगातार अंक हासिल करते हुए बड़े अंतर से यह गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में परदेसी ने अच्छा आगाज किया और एक समय 8-8 की बराबरी पर थीं लेकिन वू ने इसके बाद बढ़त हासिल की और उसे मजबूत करते गईं। अंतत: वू ने यह गेम 15-9 से जीतते हुए अपनी टीम को दो बेहद महत्वपूर्ण अंक दिलाए।

=>
=>
loading...