International

दोस्त की बीवी से इश्क में इस शख्स ने गंवाए 68 बिलियन डॉलर

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस ने साल 1993 में अपनी दोस्त मैकेंजी से शादी की थी, लेकिन अब वो अपनी शादी ख़त्म करने जा रहे हैं। बेजोस पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सैनचेज के प्यार में पड़ गए हैं। यही इस तलाक की वजह मानी जा रही है। लॉरेन हॉलिवुड टैलंट पैट्रिक वाइटसेल की पत्नी हैं। पैट्रिक वाइटसेल जेफ बेजोस अच्छे दोस्त मानें जाते हैं। लॉरेन का भी अपने पति से रिश्ता खत्म हो चुका है।

बेजोस ने बुधवार को अपने तलाक के बारे में ट्विवट कर बताया, “हम दोनों ने तलाक लेकर दोस्त की तरह ज़िंदगी बिताने का फैसला किया है और हमने साथ एक अच्छा समय बिताया बतौर माता-पिता, दोस्त और बिजनेस पार्टनर के रूप में। हम दस्‍तों की तरह जीवन व्‍यतीत करेंगे।

साल 1994 में जेफ ने अमेजन की शुरुआत की थी। पहले कंपनी का नाम कैडेब्रा था, उसके बाद में इसे बदलकर अमेजन किया गया। पहले अमेजन पर सिर्फ किताबें बिका करती थीं। अमेजन पर भी धीरे-धीरे बाकी चीज़ें सेल करने लगे। मैकेंजी अमेजन की पहली कर्मचारी थीं। जेफ और मैकेंजी की मुलाकात कॉलेज के दौरान हुई थी।

अब तलाक के बाद मैकेंजी जेफ बेजोस की आधी प्रपॉर्टी की हकदार होती हैं तो करीब 68 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा की वो हकदार हो जाएंगी। ये दुनिया का सबसे महंगा तलाक होगा। बता दें कि जेफ बिजोज ने के पास कुल संपत्ति 137 बिलियन डॉलर है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH