Science & Tech.Top News

WhatsApp में आए तीन कमाल के फीचर्स, सबसे खास Private Reply in Group

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

इंसटेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने 2019 में भी कमाल के फीचर्स लॉन्च कर शुरुआत की है। वॉट्सऐप ने अपने फीचर में नया अपडेट किया है। ये अपडेट आईओएस और एंड्रॉइड के लिए हुआ है। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए तीन फीचर अपडेट किए हैं। आइए जानते हैं कि आप इन फीचर्स का कैसे यूज़ कर सकते हैं और इसमें क्या नया है…

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

Private Reply फीचर- इससे यूजर ग्रुप के किसी भी कॉन्टेक्ट को ग्रुप चैट के से ही पर्सनल मैसेज भेज सकेंगे। इसके लिए आईफोन यूजर्स को जिस मैसेज का रिप्लाई प्राइवेटली करना है, उसके लिए उन्हें मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करना होगा। जिसके बाद तीन डॉट वाला एक मेन्यु ओपन होगा। जिसमें प्राइवेट रिप्लाई का ऑप्शन दिया गया है। यहां से यूजर्स डायरेक्टली प्राइवेट मेसेज भेज सकते हैं।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

Photo और Video में स्टिकर्स ऐड – वॉट्सऐप ने अपडेट के साथ अपने आईओएस यूजर्स को स्टिकर्स ऐड करने का फीचर दे रहा है। यह स्टिकर टैब इमोजी टैब के बगल में दिया गया है और यूजर्स इसपर टैप कर अपने विडियो या फोटो में स्टिकर्स ऐड कर सकते हैं।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

Status प्रीव्यू के लिए 3D टच – इस फीचर को सबसे पहले 2015 में लॉन्च किया गया था लेकिन किसी कारण इसे अपडेट नहीं किया जा सका। यह फीचर मार्केट में मौजूद सभी आइफोन्स पर नहीं दिया जा रहा है।

=>
=>
loading...